दिल्ली-NCR में ठंड से राहत, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, कैसा रहेगा UP का मौसम?

दिल्ली एनसीआर में कड़कड़ाती ठंड से थोड़ी राहत मिल गई है. न्यूनतम तापमान बुधवार को चार प्वाइंट चढ़ कर 7 डिग्री सेल्सियस से ऊपर चला गया. वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री के आसपास बना हुआ है. इसी प्रकार पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिण हरियाणा के तापमान में भी थोड़ा इजाफा हुआ है. हालांकि पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तर हरियाणा और पंजाब में अभी भी घने कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड जारी है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक आज जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

वहीं उत्तराखंड के कुछ इलाकों के अलावा हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फ भी गिर सकती है. मौसम की गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट स्काईमेट वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलावा झारखंड में हल्की बारिश हो सकती है. इसी प्रकार सिक्किम, असम और मेघालय में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. यही स्थिति लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकती है.

इन राज्यों में आज भी कोल्ड डे
बारिश की वजह से इन इलाकों में थोड़ी ठंड और बढ़ सकती है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में आज भी कोल्ड डे होने की संभावना है. इसी प्रकार हरियाणा और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर का दौर जारी रहेगा. गनीमत है कि इन सभी इलाकों में आज तापमान मंगलवार की अपेक्षा दो से तीन डिग्री बढ़ कर होगा. इससे थोड़ी राहत भी मिलेगी. स्काईमेट वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के ज्यादातर हिस्सों में आज भी घना कोहरा छाया रह सकता है.

पूरे उत्तर भारत में चली शीतलहर
इसी प्रकार राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश भी कोहरे की चपेट में रहेंगे. बता दें कि मंगलवार को लक्षद्वीप, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह तथा सिक्किम, बिहार और आंध्र प्रदेश में कुछेक स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. वहीं पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घने कोहरे के साथ भयंकर शीतलहर चली है. रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को पूरा उत्तर भारत खतरनाक शीतलहर की चपेट में रहा.

Related posts

Leave a Comment