संसद के मानसून सत्र से पहले आज बैठकों का दौर, 11 बजे सरकार की सर्वदलीय बैठक, शाम 4 बजे स्पीकर ने बुलाया

नई दिल्ली: सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इस सत्र से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक्टिव हो गए हैं. मानसून सत्र से पहले सरकार विपक्ष को भरोसे में ले लेना चाहती है. सेशन में जरूरी कामकाज हो और टकराव ना हो, इसके लिए आज सत्ता और विपक्ष के नेता चर्चा करेंगे.

सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. बैठक सुबह 11 बजे पार्लियामेंट एनेक्सी में शुरू होगी. दोपहर 3 बजे एनडीए की मीटिंग भी होगी. इसके अलावा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी शाम 4 बजे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे. वहीं शाम 6 बजे सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों की वर्चुअली बैठक बुलाई है. मानसूत्र से पहले सभी पार्टियां रणनीति बनाने में जुटी हैं. बैठकों का दौर चल रहा है. उम्मीद है कि संसद में कामकाज का रिकॉर्ड बनेगा और हंगामे की भेट नहीं चढ़ेगा.

राज्यसभा के सभापति नायडू ने की सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक
मानसून सत्र से पहले राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शनिवार को अपने आधिकारिक आवास पर विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ एक बैठक की. उपराष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया, “उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने उप राष्ट्रपति निवास पर आज संसद के आगामी मानसून सत्र से पहले राज्यसभा में विभिन्न दलों के नेताओं से मुलाकात की.”

राज्यसभा में इस बार सदन के नए नेता पीयूष गोयल हैं. उन्होंने थावरचंद गहलोत का स्थान लिया है. गहलोत को पिछले दिनों कर्नाटक का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. इसके बाद उन्होंने केंद्रीय मंत्रिमंडल और राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. गोयल ने शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा से मुलाकात की थी.

Related posts

Leave a Comment