9 साल के बच्चे की बलि:पहले किडनैप किया: शरीर के कई टुकड़े भी किए

केंद्रशासित प्रदेश दादरा और नागर हवेली में एक 9 साल के बच्चे को किडनैप कर उसकी हत्या कर दी गई। मिडिया में चली खबर के मुताबिक, नर बलि रस्म के तहत उसका सिर काट दिया गया। बाद में उसके शरीर के कई टुकड़े भी कर दिए गए। घटना गुजरात के वलसाड जिले की है, जहां एक हफ्ते पहले एक नहर के पास बच्चे का कटा हुआ सिर मिला। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं, इस केस में एक नाबालिग लड़के को भी हिरासत में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि मृतक बच्चा आदिवासी समुदाय का था। उसके परिवार की किसी से कोई दुश्मनी भी नहीं थी। वहीं, मामले में भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने आरोपियों के लिए सख्त सजा की मांग की है। इस मामले में पुलिस को एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि मासूम बच्चे की बलि किसी अपराधी और तांत्रिक ने दी। भाजपा के मुताबिक, यह घटना घिनौनी और अमानवीय और बेहद संगीन अपराध है।

29 दिसंबर से लापता था बच्चा
पुलिस ने बुधवार को बताया कि लड़का दादरा और नगर हवेली के जिले सिलवासा के सयाली गांव से 29 दिसंबर से लापता था। परिवार ने 30 दिसंबर को थाने में किडनैपिंग का मामला दर्ज कराया। उसके बाद बच्चे की तलाश के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान सिलवासा से करीब 30 किमी दूर वापी के एक नहर उसका कटा सिर मिला। वहीं, बॉडी के बाकी पार्ट्स सयाली गांव में पाया गया। पुलिस के मुताबिक, बच्चे के बॉडी पार्ट्स को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

लड़के ने कबूला, बच्चे का सिर काटा
पुलिस ने बताया कि हत्या की जांच के दौरान वह उस आरोपी लड़के के पास पहुंची और उसे हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी लड़के ने बताया कि उसने 29 दिसंबर को बच्चे को किडनैप किया और पैसे के लिए उसने बच्चे की नर बलि के रूप में हत्या कर दी। लड़के ने खुलासा किया कि इस घटना में उसके दो साथी शैलेश कोकेरा और रमेश सांवर ने उसकी मदद की। पुलिस के मुताबिक, रमेश ने ही लड़के और शैलेश को पैसों का लालच देकर बलि देने के लिए उकसाया था। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 3 जनवरी को तीनों की गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

बूचड़खाने में काम करने वाले ने की रेता गला
पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़का वापी जिले के कपराडा तालुका के कर्जन गांव का रहने वाला है। वह वहां बूचड़खाने में कसाई का काम करता है। उसे सूरत के ऑब्जर्वेशन होम में भेजा गया है और आगे की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, वापी में बिना सिर का शव मिलने के बाद मामले की जांच के लिए 100 पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित की गई थी। इन पुलिसकर्मियों ने CCTV के आधार पर आस-पास के लोगों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद गांव और नहर के पास के इलाकों की तलाशी ली गई।

Related posts

Leave a Comment