संजय राउत की पत्नी वर्षा से हुई 10 घंटे तक पूछताछ, दिए सभी सवालों के जवाब

शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जहां एक तरफ कोर्ट ने उनको ईडी के रिमांड पर भेजा दिया है. वहीं, दूसरी तरफ ईडी संजय राउत के करीबियों पर लगातार शिकंजा कस रही है. इस बीच ईडी ने एक बार फिर संजय राउत की पत्नी को वर्षा राउत (Varsha Raut) को  शनिवार (6 अगस्त) को पूछताछ के लिए तलब किया. करीब 10 घंटे बाद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत ईडी के दफ्तर से निकलीं.

वर्षा राउत के साथ संजय राउत के भाई सुनील राउत थे. उन्होंने बताया कि उनसे जो भी सवाल पूछे गए उनका, उन्होंने जवाब दिया और वह अंत तक उद्धव ठाकरे के साथ हैं और पार्टी के साथ है. बताया जा रहा है कि वह सुबह 11 बजे ईडी (ED) ऑफिस में पहुंची थी.

दरअसल, केंद्रीय एजेंसी ने इस सप्ताह की शुरुआत में वर्षा राउत को समन भेजे थे. इसके बाद वह शनिवार (6 अगस्त) को दक्षिण मुंबई में बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी के ऑफिस पहुंचीं. पूछताछ के दौरान एक महिला समेत करीब 4 ईडी अधिकारी मौजूद हैं. बता दें कि ईडी उन्हें संजय राउत और इस मामले के अन्य आरोपियों के आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है. ईडी ऑफिस के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.

साल 2018 में पात्रा चॉल हुआ घोटाला
साल 2018 में पात्रा चॉल मामले में जांचकर्ताओं का सामना करने वाली वर्षा राउत ईडी की जांच के दायरे में आने वाली पहली महिला हैं, जबकि एक अन्य महिला जिसका नाम इस मामले में गवाह बना है. अब इसे संयोग ही कहेंगे कि 5 साल पुराने मामले की जांच ने हाल ही में 29 जून को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी सरकार के गिरने के बाद तेज हुई है. 

संजय राउत रहेंगे 8 अगस्त तक रहेंगे ईडी की हिरासत में
ईडी (ED) ने मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के जमीन घोटाले की जांच कर रही है. ईडी ने इस मामले में शिवसेना (Shiv Sena) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) को 1 अगस्त को गिरफ्तार किया था. स्पेशल एमपी-एमएलए कोर्ट ने बृहस्पतिवार (4 अगस्त) को उन्हें 8 अगस्त तक हिरासत में भेज दिया था.

Related posts

Leave a Comment