खुलेंगे 11-12वीं के स्कूल व कॉलेज, रेस्तरां भी 50% क्षमता के साथ खुलेंगे

पटना: बिहार सरकार ने कोरोना से जुड़ी पाबंदियों में नई ढील दी हैं. रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानों को 50% बैठने की क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दे दी है. लेकिन अभी भी सावधानी की जरूरत जताई है. इसके साथ ही विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकी शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, 11वीं एवं 12वीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुल सकेंगे.शैक्षणिक संस्थानों के वयस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी.
कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है. टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे. बिहार में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की। राज्य में कोरोना जांच और टीकाकरण को लेकर काम किये जा रहे हैं। इसके बावजूद प्रतिदिन कोरोना जांच की संख्या को और बढ़ाने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.
बिहार में रविवार को कोरोना के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान 8 और व्यक्ति की मौत हो गई. इससे कुल मृतकों की तादाद 9492 हो गई है. बीमारी से अबतक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढकर 717215 हो गई है. रविवार 4 बजे तक कोरोना के 487 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें गोपालगंज जिले में सबसे अधिक 45 मामले सामने आए हैं.
बिहार में अब तक सामने आए 717215 संक्रमित लोगों में से 702411 मरीज ठीक हुए हैं. इनमें पिछले 24 घंटे के भीतर ठीक हुए 868 मरीज भी शामिल हैं.

Related posts

Leave a Comment