राजस्थान में 1 फरवरी से खुलेंगे 10वीं से 12वीं कक्षा के लिए स्कूल, कोविड मामलों में गिरावट के बाद फैसला

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के मामलों में कमी के मद्देनजर राज्य सरकार ने एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा और 10 फरवरी से छठी से नौवीं कक्षा के लिए स्कूलों को खोलने का शुक्रवार को ऐलान किया है. हालांकि स्कूलों को ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प जारी रखना होगा.

राज्य में बाजार, माल व व्यापारिक प्रतिष्ठान अब रात 10 बजे तक खुल सकेंगे जबकि रविवार का जन अनुशासन कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के मामले कम होने के मद्देनजर शुक्रवार रात संशोधित दिशानिर्देश जारी किए.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के मुताबिक, विद्यार्थियों को माता पिता/ अभिभावक की लिखित सहमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा.

इस बीच, राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,125 नए मामले सामने आए तथा संक्रमण से 21 और मरीजों की मौत हो गई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 8,125 नए मामले सामने आए जिनमें राजधानी जयपुर में 2,300, जोधपुर में 707, उदयपुर में 657, भरतपुर में 478, कोटा में 458 और अलवर में 408 मामले दर्ज किए गए हैं.

Related posts

Leave a Comment