दिल्ली में दूसरा वीकेंड कर्फ्यू, 55 घंटे तक गैर-जरूरी गतिविधियों पर रोक, जानें- कितनी देर पर मिलेगी मेट्रो

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सप्ताहांत कर्फ्यू शुक्रवार रात से ही लागू हो गया और सभी गैर-जरूरी गतिविधियों पर अगले 55 घंटों के लिए रोक लगा दी गई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने एक जनवरी के अपने आदेश के तहत शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक सप्ताहांत कर्फ्यू लगाया है.

दिल्ली मेट्रो के एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले सप्ताह जारी डीडीएमए के दिशानिर्देशों के अनुपालन के तहत सप्ताहांत (15-16 जनवरी) को मेट्रो ट्रेन सेवाएं नियमित रहेंगी. कर्फ्यू के दौरान मेट्रो सेवाएं और सार्वजनिक परिवहन बसें पूरी सीट क्षमता के साथ चलेंगी लेकिन खड़े होकर यात्रा की अनुमति नहीं होगी.

आवश्यक सेवाओं के लिए पिछले सप्ताह जारी किए गए ई-पास कर्फ्यू के दौरान मान्य होंगे. सप्ताहांत के कर्फ्यू के दौरान किराना, सब्जियां और फल, दवाएं, दूध सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं के कारोबार को छोड़कर बाजार बंद रहेंगे.

DMRC प्रवक्ता ने बताया कि येलो लाइन-हुडा सिटी सेंटर से समयपुर बादली और ब्लू लाइन (यानी द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली तक) पर 15 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर ट्रेनें उपलब्ध रहेंगी. इनके अलावा सभी रूट पर मेट्रो 20 मिनट की फ्रीक्वेंसी पर उपलब्ध होंगी.

Related posts

Leave a Comment