दिल्ली एम्स में फिर शुरू हुईं मरीजों को एडमिट करने और वैकल्पिक सर्जरी की सेवाएं

AIIMS Delhi News: नई दिल्ली एम्स (AIIMS) ने कोरोना संक्रमित मरीजों के हॉस्पिटल में भर्ती होने की संख्या में कमी आने के बाद जनरल वार्ड में एडमिशन और वैकल्पिक सर्जरी शुरू करने का फैसला लिया है. यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. एम्स के डायरेक्टर ने दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के बाद एम्स के सभी सेंटर खोलने का आदेश जारी किया है. आदेश के मुताबिक प्राइवेट और जनरल वार्ड में मरीजों को भर्ती किया जा सकता है. हालांकि मरीजों को स्टाफ की अवेलेबिलिटी के हिसाब से स्वास्थ्य सुविधाएं मिल पाएंगी.

एम्स ने जनवरी की शुरुआत में नियमित इनपेशेंट नॉन-इमरजेंसी एडमिशन और सभी नियमित प्रक्रियाओं और नॉन-इमरजेंसी सर्जरी की सुविधाओंं को सस्पेंड कर दिया था और ट्रॉमा सेंटर को एक समर्पित कोविड फैसिलिटी में बदल दिया था. एम्स अस्पताल और सभी केंद्रों में ओपीडी सेवाएं केवल पूर्व अपॉइंटमेंट रोगियों तक सीमित पंजीकरण के साथ काम कर रही थीं. तमाम लोगों को एम्स की सेवाएं बंद होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

एम्स का यह आदेश तब आया है, जब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अगले सप्ताह से नर्सरी से सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “स्कूल 7 फरवरी से कक्षा 9-12 के लिए फिर से खुलेंगे. नर्सरी से कक्षा 8 तक की कक्षाएं 14 फरवरी से फिर से खुलेंगी. इसके अलावा हाइब्रिड कक्षाएं जारी रहेंगी.” हालांकि सिसोदिया ने कॉलेजों से ऑफलाइन कक्षाओं को प्रोत्साहित करने का अनुरोध किया है.

Related posts

Leave a Comment