यौन शोषण एक गम्भीर अपराध : न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे

फरीदाबाद : सीजेएम मंगलेश कुमार चौबे ने कहा कि यौन शोषण एक गम्भीर अपराध है। सीजेएम ने विश्व भारती पब्लिक हाई स्कूल ऊंचा गांव बल्लबगढ़ में आज वीरवार को विद्यार्थियों सहित अध्यापकों को यौन शोषण व यौन अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

जिला सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के चेयरमैन वाई एस राठौर के निर्देशन में सीजेएम एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण न्यायाधीश मंगलेश कुमार चौबे ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत विद्यार्थियों और अध्यापकों को कानूनी जागरूकता शिविर में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कानूनी अधिकारों और कर्तव्यों बारे जागरूक किया। उन्होंने बच्चों को इससे संबंधित सभी सरकारी स्कीमों, हालसा व नालसा की सभी स्कीमों के बारे में भी बताया। साथ ही साथ विद्यार्थियों को चिल्ड्रन हेल्प लाइन नंबर व वुमन हेल्पलाइन नंबर, पुलिस हेल्पलाइन नंबर और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी। इस जागरूकता गतिविधि के दौरान 250 विद्यार्थी लाभान्वित हुए।

इस अवसर पर पैनल अधिवक्ता नीना शर्मा और उमा चौहान ने भी उपस्थित विद्यार्थियों और अध्यापकों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी। यहां पर पैनल अधिवक्ता आरसी गोला, जीत सिंह रावत, वाई डी शर्मा और प्रिंसिपल धीरज सैनी, वाइस प्रिंसिपल राहुल सैनी, अध्यापक और विद्यार्थी शामिल थे।

Related posts

Leave a Comment