Shirdi Sai Baba मंदिर 30 अप्रैल तक बंद

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के शिरडी के सांई बाबा मंदिर (Shirdi Sai Baba Temple) सोमनार देर शाम 8 बजे से बंद कर दिया गया है. बाबा का ये विश्व प्रसिद्ध मंदिर फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद रहेगा. इस दौरान मंदिर के अन्य सभी आयोजन पहले की तरह चलते रहेंगे. हालिया फैसले के तहत यहां रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी रीति-रिवाजों का पालन मंदिर से संबद्ध पंडितों के जरिए किया जाएगा. वहीं इस मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है. शिरडी सांई संस्थान के एग्जिक्यूटिव अधिकारी रविन्द्र ठाकरे ने बताया कि संस्थान की तरफ से शुरू किए गए कोविड हास्पिटल (Covid Hospital) और अन्य नॉन कोविड अस्पताल में रोगियों का इलाज पहले की तरह जारी रहेगा.
कोरोना की बेकाबू रफ्तार की वजह से फैसला
महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) द्वारा कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) जैसे एहतियाती फैसलों के बाद शिरडी साई बाबा मंदिर प्रशासन ने ये निर्णय लिया है
महाराष्ट्र में संक्रमण की स्थिति
महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का ऐलान किया गया है. इसमें रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है. इसके अलावा वीकेंड पर लॉकडाउन (Lockdown) का फैसला लिया गया है. व्यापारी वर्ग लॉकडाउन के फैसले के विरोध में उतर आया है.

Related posts

Leave a Comment