रणबीर की ‘Animal’ पर सिख संगठन ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड को लिखा पत्र, कुछ सीन हटाने की मांग

बॉलीवुड फिल्म ‘एनिमल’ बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर रही है. लेकिन इस बीच वह विवादों में भी घिर गई है. रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल को लेकर पंजाब के सिख संगठन विरोध में उतर आए हैं. ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट फेडरेशन के अध्यक्ष करनैल सिंह पीर मोहम्मद ने सेंसर बोर्ड को चिट्ठी लिखकर फिल्म में सिखों को लेकर विवादित सीन हटाने की मांग की है. संगठन ने चेतावनी दी है कि अगर फिल्म सिखों को लेकर विवादित सीनों को नहीं हटाया गया तो आने वाले दिनों में सिख संगठन सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.

संस्था को उस सीन पर ऐतराज है, जिसमें एक्टर रणबीर कपूर एक गुरसिख युवक के मुंह पर सिगरेट का धुआं छोड़ते हुए दिखाए गए हैं. वहीं एक अन्य सीन में वो गुरसिख युवक की दाढ़ी पर चाकू रख रहे हैं. इस सीन को लेकर भी संस्था को ऐतराज है.
फेमस गीत अर्जुन वैली पर भी ऐतराज ,सिख संस्था ने एनिमल फीमेल के फेमस गीत अर्जुन वैली पर भी ऐतराज जताया है, जिसमें श्री गुरु गोविंद सिंह जी के द्वारा गाए गए पारंपरिक ऐतिहासिक गीत को फिल्म में गुंडागर्दी और गैंगवॉर के लिए प्रयोग किया जा रहा है. संस्था ने सैंसर बोर्ड को इन सीनों को फिल्म से हटाने की मांग की है ताकि लोगों पर इसका बुरा प्रभाव ना पड़े.

एनिमल की बंपर कमाई
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म एनिमल रणबीर कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. 2018 में आई फिल्म संजू ने वर्ल्डवाइड 586 करोड़ रुपये की कमाई की थी. वहीं ब्रह्मास्त्र ने 410 करोड़ की कमाई की थी. जानकारी के मुताबिक एनिमल की ओपनिंग 63 करोड़ के कलेक्शन से हुई थी. इसके बाद फिल्म के पहले हफ्ते का कलेक्शन 338.85 करोड़ रुपये रहा. वहीं 9वें दिन तक फिल्म ने 660 करोड़ का कलेक्शन करके भारत की 12वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई.

Related posts

Leave a Comment