कोविन पर आयी स्पुतनिक वैक्सीन, डॉ रेड्डीज ने अपोलो के साथ किया करार, 1250 रुपये होगी कीमत

नई दिल्ली: रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी ने कोविन एप पर एंट्री कर ली है. इस वैक्सीन के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने अपोलो अस्पताल के साथ करार किया है. अपोलो अस्पतल में स्पुतनिक वी वैक्सीन के एक डोज की कीमत 1250 रुपये होगी. इसमें अस्पताल का खर्चा भी शामिल है.

स्पुतनिक वी वैक्सीन लगने की शुरुआत सोमवार को हैदराबाद में हुई. वहीं आज विशाखापत्तनम में रूसी वैक्सीन लगने की शुरुआत होगी. इसके बाद दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता और पुणे के लिए विस्तार से कार्यक्रम जारी किया जाएगा.

बता दें, अपोलो हॉस्पिटल और डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज ने बीते दिन कहा था कि, उन्होंने स्पुतनिक- वी के साथ कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के लिए आपस में गठजोड़ किया है. अपोलो हॉस्पिटल की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने कहा कि अपोलो को एक महीने की अवधि में कोविड-19 वैक्सीन की 10 लाख खुराकें मिलेंगी.

एक महीने में 10 लाख से अधिक खुराकें मिलेंगी- संगीता रेड्डी

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह बताते हुए खुशी है कि अपोलो हॉस्पिटल ने भारत में इस्तेमाल की इजाजत पाने वाली पहली विदेशी वैक्सीन स्पुतनिक वी के लिए डॉ रेड्डीज के साथ साझेदारी की है. इसके साथ ही हमें लोगों के टीकाकरण के लिए एक महीने में 10 लाख से अधिक खुराकें मिलेंगी.’’ टीकाकरण के लिए सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा, जिसमें कोविन पर पंजीकरण शामिल है.

कोविड वैक्सीन की उपलब्धता और पहुंच को आसान बना देंगे- अपोलो हॉस्पिटल के अध्यक्ष

अपोलो हॉस्पिटल के अध्यक्ष (चिकित्सा प्रभाग) हरि प्रसाद ने कहा, ‘‘इस पायलट चरण के जरिए डॉ रेड्डीज और अपोलो की व्यवस्थाओं और कोल्ड चेन लॉजिस्टिक्स का परीक्षण करने में मदद मिलेगी. हमें भरोसा है कि स्पुतनिक वी वैक्सीन के साथ, हम कोविड वैक्सीन की उपलब्धता और पहुंच को आसान बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे.’’

Related posts

Leave a Comment