Teacher Recruitment 2021: सैनिक स्कूल में निकली हैं कई सारे पदों पर भर्तियां, ये है आवेदन प्रक्रिया

नई दिल्ली: Teacher Recruitment 2021 : टीचर की नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए एक अच्छा अवसर है. सैनिक स्कूल चंद्रपुर (Govt Teacher Vacancy 2021 in Maharashtra) ने टीचरों के कई सारे पदों पर भर्ती निकाली है. जारी किए गए भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार म्यूजिक टीचर, सोशल साइंस, अंग्रेजी, गणित और आर्ट मास्टर सहित कई पदों पर भर्ती की जानी हैं. इसके अलावा काउंसलर, कार्यालय अधीक्षक, सामान्य कर्मचारी और वार्ड ब्वॉय के पदों पर भी भर्ती निकाली गई हैं. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो जल्द ही आवेदन पत्र भरकर जमा करवा दें.

इन विषयों के टीचरों की है जरूरत

सैनिक स्कूल चंद्रपुर की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार कई सारे विषयों के टीचरों के पदों पर भर्ती की जानी है. जिन विषयों के टीचरों के पदों पर ये भर्ती की जानी हैं, उसकी जानकारी इस प्रकार है

टीजीटी इंग्लिश- 02

टीजीटी सोशल साइंस- 01

टीजीटी मैथ्स- 01

टीजीटी जनरल साइंस- 01

टीजीटी कंप्यूटर साइंस- 01

संगीत टीचर – ०१

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 17 जनवरी है. 17 जनवरी के बाद आवेदन पत्रों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. इसलिए तय समय पर एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर जमा करवा दें. सैनिक स्कूल चंद्रपुर की ऑफिशियल वेबसाइट www.sainik school Chandrapur.com पर आवेदन पत्र मौजूद है.

चयन प्रक्रिया

टीचर के पद के लिए जो उम्मीदवार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें लिखित परीक्षा, कक्षा प्रदर्शन (Class Demonstration), साक्षात्कार और उच्च योग्यता व अनुभव पर अंक दिए जाएंगे. लिखित परीक्षा की अवधि कुल 1 घंटे की होगी. जो कि 100 अंक की होगी. कक्षा प्रदर्शन और साक्षात्कार कुल 100-100 अंकों के होंगे. वहीं उच्च योग्यता और अनुभव के आधार पर 50 में से अंक दिए जाएंगे.

Related posts

Leave a Comment