एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा फिलहाल टली, सीएम केजरीवाल बोले- बीजेपी ने हार मानी

नई दिल्ली: राज्य चुनाव आयोग ने कहा है कि वह फिलहाल एमसीडी चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं कर सकते हैं. हालांकि आयोग ने कहा कि हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है. चुनाव आयोग के इस बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि बीजेपी ने हार के डर से चुनाव टाल दिए. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग पर बीजेपी के दवाब में काम करने का भी आरोप लगाया.

राज्य चुनाव आयुक्त, दिल्ली एसके श्रीवास्तव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं, जिनकी कानूनी जांच अभी बाकी है, हम अभी एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे. हमें कुछ और दिन लगेंगे. हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है.”
एसके श्रीवास्तव ने कहा, “हम चुनाव स्थगित नहीं कर रहे हैं. अगर 18 मई से पहले नगर निगमों का एकीकरण होता है, तो हमें स्थिति की जांच करनी होगी. इसलिए हमें इस पर कानूनी राय लेने के लिए अभी समय चाहिए.”

बीजेपी भाग गई’
चुनाव आयोग की इस घोषणा के बाद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, “बीजेपी भाग गई. MCD चुनाव टाल दिया, हार मान ली. दिल्ली वाले खूब ग़ुस्सा हैं. कह रहे हैं इनकी हिम्मत, कि चुनाव ना करायें? अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे. हमारे सर्वे में अभी 272 में से 250 सीट आ रहीं थीं. अब 260 से ज़्यादा आएंगी. पर चुनाव आयोग को बीजेपी के दबाव में नहीं आना चाहिए था.”
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “क्या केंद्र सरकार किसी चुनाव को टालने या रद्द करने के लिए किसी चुनाव आयोग को “निर्देश” दे सकती है? किस प्रावधान के तहत? क्या ये “दिशानिर्देश” चुनाव आयोग पर बाध्यकारी हैं? चुनाव आयोग दबाव में क्यों झुक रहा है? मोदी जी अब इस देश में चुनाव भी नहीं कराएंगे?”

Related posts

Leave a Comment