आखिरी दर्शन के लिए रखा जाएगा जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, शाम 4 बजे होगा अंतिम संस्कार

हेलिकॉप्टर क्रैश में अपनी जान गंवाने वाले CDS जनरल बिपिन रावत का शाम 4 बजे किया जाएगा अंतिम संस्कार. इससे पहले उन्हें और उनकी पत्नी को आम लोग भी दे सकेंगे श्रद्धांजलि तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार यानी 8 दिसंबर की दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हेलिकॉप्टर में उस वक्त देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत भी अपनी पत्नी मधुलिका के साथ मौजूद थे. दरअसल बुधवार को सीडीएस, जनरल बिपिन रावत अपनी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 लोगों के साथ नीलगिरि हिल्स के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज के स्टाफ कोर्स के संकाय और छात्र अधिकारियों को संबोधित करने जा रहे थे. इसी दौरान तमिलनाडु के कुन्नूर के पास सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें मौजूद 14 में से 13 लोगों की मौत हो गई.

वहीं कल यानी गुरुवार को बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया गया था. जब देश के पहले सीडीएस बिपिन रावत का शव तिरंगे में लिपटे हुए राजधानी दिल्ली पहुंचा तो माहौल गमगीन था. हर कोई देश के सबसे बड़े सैन्य अफसर खो देने का गम मना रहा था. आतंक के खिलाफ उनके आक्रामक रवैये ने उनकी अंतिम विदाई पर लोगों के आंसू नहीं रुकने दिए.

कल पालम हवाई अड्डे पर सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एल एस लिद्दर और 10 अन्य रक्षा कर्मियों को श्रद्धांजली देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई देश के शीर्ष सैन्य अधिकारियों पहुंचें, जिन्होंने यहां दिवंगतों को श्रद्धांजलि अर्पित की. CDS जनरल विपिन रावत का अंतिम संस्कार आज यानि शुक्रवार को दिल्ली के छावनी इलाके में होगा.

Related posts

Leave a Comment