‘करोड़ों खर्च कर पटियाला शहर की बदलेगी तस्वीर,’ CM भगवंत मान ने किया ऐलान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार आने वाले दिनों में पटियाला शहर को चमकाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करने जा रही है. उन्होंने शहर का ऐसा सर्वांगीण विकास किया जायेगा कि यहां की तस्वीर ही बदल जायेगी. मुख्यमंत्री कार्यालय में अपनी पार्टी के विधायकों और अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान शहर के सौन्दर्यीकरण का एलान किया है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार का मकसद जहां आम लोगों को बुनियादी सहूलियतें मुहैया करवाना है, वहीं शहर-दर-शहर के विकास को बढ़ावा देना है. इस दौरान उन्होंने इस बात पर अफसोस किया कि राज्य का बड़ा शहर होने के बावजूद पटियाला विकास की रफ़्तार में अब तक की सरकारों की अनदेखी के कारण पिछड़ गया.

शहर में चल रहे हैं 57 करोड़ के प्रोजेक्ट
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब राज्य सरकार जिले के विकास को बढ़ावा देने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी. इसी के साथ उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर में आवारा पशुओं की समस्या के हल के लिए बड़े कदम उठा रही है. उन्होंने आगे कहा कि शहर में 57 करोड़ रुपए की लागत के साथ 77 विकास प्रोजेक्ट पहले ही चल रहे हैं.

भगवंत सिंह मान ने यह भी कहा कि पटियाला निवासियों को 24/7 नहरी पानी की सप्लाई देने का काम भी जोर-शोर से चल रहा है जो लोगों को निरंतर और पीने योग्य पानी की सप्लाई मुहैया करवाने में सहायक सिद्ध होगा.

सिवरेज और बस स्टैंड को दुरुस्त करने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अबलोवाल डेयरी प्रोजैकट में डेरियों को तब्दील करने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के लिए भी कहा, जहां पहले ही प्लाट अलाट किये जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि माडल टाऊन ड्रेन के निर्माण का पहला पड़ाव पूरा हो चुका है और छह किलोमीटर के फेज़-2 को 65 करोड़ रुपए की लागत के साथ पूरा किया जायेगा. भगवंत सिंह मान ने सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांटों के कामकाज और शहर में लोगों के लिए साफ़-सफ़ाई को पटरी पर लाने का भी जायज़ा लिया.

इस दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को मौजूदा बस स्टैंड को सिटी बस स्टैंड के तौर पर बरतने की संभावना तलाशने के लिए भी कहा. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोगों को सार्वजनिक यातायात के बेहतर साधन मुहैया करवाने में सहायक सिद्ध हो सकता है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार शहर के व्यापक विकास और लोगों की खुशहाली को यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है.

Related posts

Leave a Comment