पांच साल पहले नवरात्रि के दिन गायब हुई थी बच्ची, स्टेट क्राइम ब्रांच ने ऐसे ढूंढा

फरीदाबाद से पांच साल पहले खोई बच्ची को स्टेट क्राइम ने मिलवा दिया है. खोई हुई बेटी पाकर परिवार के लोग बेहद खुश हैं और भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. पांच साल पहले नवरात्रों के दिनों में बच्ची घर से गायब हो गई थी.

साल का आखिरी दिन दिल्ली से सटे फरीदाबाद में रहने वाले एक परिवार के लिए बेहद खुशियां लेकर आया. पांच चाल पहले एक बिछड़ी मानसिक रूप से कमजोर बच्ची को चाइल्ड हेल्पलाइन और स्टेट क्राइम की टीम ने उसके परिजनों से मिलवा दिया. खोई हुई बेटी पाकर परिवार के लोग बेहद खुश हैं और भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

बता दें कि बच्ची फरीदाबाद के फतेहपुर बिल्लोच इलाके में अपने माता पिता के साथ रहती थी और पांच साल पहले नवरात्रों के दिनों में बच्ची घर से गायब हो गई थी. परिजनों ने उसकी खूब तलाश की. लेकिन वो कहीं नहीं मिली और परिवार के लोग मायूस होकर घर बैठ गये. लेकिन एक बार फिर से परिजनों ने सोशल मीडिया और समाजसेवी लोगों के साथ बच्ची को फिर से ढूंढने का प्रयास किया और उन्हें सफलता मिली.

पांच साल बाद मिली खोई हुई बच्ची

चूंकी बच्ची मंदबुद्धि थी इसलिए वो अपने घर का पता सही से नहीं बता पाई थी और तब उसकी उम्र करीब साढ़े चार साल थी. इसलिए किसी ने उसे फरीदाबाद के एक शेल्टर होम में छोड़ दिया था. CWC के आदेश पर परिजनों को अब बच्ची को सौंप दिया गया है. बच्ची को फिर से पाकर परिवार के लोग बेहद खुश हैं और जिन्होंने उनकी बेटी को सही सलामत रखा उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं.

स्टेट क्राइम के अधिकारी अमर सिंह ने बताया बच्ची को ढूंढने में सोशल मीडिया और समाजसेवी संगठनों का बड़ा योगदान रहा. बच्ची का मां का कहना है कि आज के करीब साढ़े चार साल पहले उनकी बेटी नवरात्रि में पड़ोसियों के घर पर प्रसाद लेने गई थी. लेकिन वह वापस नहीं आई जिसके बाद उसे खूब तलाशा और पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई. लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई अब उनकी बच्ची को स्टेट क्राइम ब्रांच ने खोज कर उन्हें सौंप दिया है जिसके चलते उन्हें काफी खुशी है और वो स्टेट क्राइम ब्रांच का धन्यवाद करती हैं.

Related posts

Leave a Comment