दिल्ली में पुलिस के हत्थे चढ़ा सेक्सटॉर्शन रैकेट गैंग का सरगना, गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का था इनाम

दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में सेक्सटॉर्शन रैकेट (Sextortion Honeytrap Racket) के मामले में वांछित चल रहे गिरोह (Wanted Gang) के सरगना को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम सद्दाम हुसैन(28) है, जो गांव कोट , दौसा राजस्थान का रहने वाला है. अदालत ने आरोपी को भगोड़ा घोषित किया हुआ था. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने इसे छतरपुर के सतबड़ी गांव से गिरफ्तार किया है. इसके पास से 1 पिस्तौल व 2 कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस का दावा है कि इसके गैंग ने 50 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है. इसकी गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की ओर से 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था. 

स्पेशल सेल के डीसीपी जसमीत सिंह के अनुसार सद्दाम व उसके साथियों ने नई दिल्ली के बाराखंभा रोड इलाके में एक वकील के साथ सेक्सटॉर्शन के जरिये वसूली की थी. लोकल पुलिस ने मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया था जबकि तीन अन्य आरोपियों को स्पेशल ने गिरफ्तार किया था. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि इस पूरी साजिश के पीछे सद्दाम हुसैन नामक बदमाश है. 22 मई को दिल्ली की अदालत ने सद्दाम को भगोड़ा घोषित कर दिया था. साथ ही उसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया. पुलिस के अनुसार सद्दाम की तलाश जोरशोर से चल रही थी. एसीपी अत्तर सिंह, इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह और सतविंदर की टीम ने सूचना के आधार पर सद्दाम हुसैन को गिरफ्तार कर लिया.

कैसे करते थे सेक्सटॉर्शन

पुलिस का दावा है कि आरोपी फेसबुक व दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये लड़की का फर्जी प्रोफाइल बनाकर फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजते थे. दोस्ती होने के बाद आरोपी चैटिंग शुरू कर देते थे. इसके बाद वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत करने के लिए उकसाते थे. बाद में उसको रिकॉर्ड कर लिया जाता था. इन अश्लील वीडियो को पीड़ितों के परिजनों, रिश्तेदारों के अलावा सोशल मीडिया पर भेजने की धमकी देकर वसूली की जाती थी. वसूली ऑनलाइन की जाती थी. आरोपियों ने गरीब लोगों के बैंक खातों का कंट्रोल खुद ही लिया हुआ था. उसमें वसूली की रकम मंगाकर खाताधारक को कुछ पैसे दे दिये जाते थे. 

Related posts

Leave a Comment