रिहाइशी इमारत की छठी मंजिल की छत गिरी, एक महिला की मौत, कई अभी भी मलबे में

Gurugram: दिल्ली से सटे गुरुग्राम के सेक्टर 109 की एक सोसायटी में बीती रात बड़ा हादसा हो गया. चिंतल पाराडिसो हाउसिंग कॉम्पलेक्स नाम की सोसायटी में छठे फ्लोर की छत गिरने से एक महिला की मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक छत गिरने से मलबे में लोगों के दबे होने की आशंका है जिसको लेकर बीती शाम से चलाया जा रहा रेस्क्यू ऑपरेशन अब तक जारी है.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे थे. राहत की बात ये रही है कि क्षतिग्रस्त बिल्डिंग में तीसरे से छठे फ्लोर पर कोई नहीं रह रहा था. सिर्फ फर्स्ट और सेकेंड फ्लोर पर रहने वाले लोग मलबे की चपेट में आए. वहीं, गुरुग्राम के बादशाहपुर से विधायक राकेश का कहना है कि, “(निर्माण) सामग्री की गुणवत्ता को लेकर बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की जाए. हम जान बचाने के लिए बचाव कार्य पूरा करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं.” उन्होंने बताया कि 2 लोग अभी भी फंसे हुए हैं

मरम्मत का काम चल रहा था

गुरुग्राम के डीसी निशांत यादव ने बताया कि टोटल 3 लोग मलबे में फंसे थे उसमें से एक की मौत की पुष्टि हो चुकी है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि बिल्डिंग के छठे फ्लोर पर रेनोवेशन यानी मरम्मत का काम चल रहा था जिसकी वजह से इतना बड़ा हादसा हुआ. सोसायटी में रहने वाले डॉक्टर ललित कपूर ने कहा, “कम से कम 20 बार पहले कंप्लेंट कर चुका हूं क्योंकि वहां पर हैमर मशीन चल रही थी. 2 महीने से कंप्लेंट लगातार हो रही थी क्योंकि बहुत जोर से आवाज आती है लेकिन बोल दिया जाता था कि एक-दो दिन का काम है.”

बिल्डर पर घटिया कंस्ट्रक्शन का आरोप

वहीं, सोसायटी में रहने वाले लोग बिल्डर पर घटिया कंस्ट्रक्शन का भी आरोप लगा रहे हैं. उनका कहना है कि, पिछले साल भी यहां एक बालकनी का हिस्सा गिरने के बाद रेजिडेंट्स की तरफ से FIR दर्ज कराने की कोशिश हुई थी लेकिन आगे ज्यादा कुछ हुआ नहीं. वहीं, गुरुग्राम प्रशासन मजिस्ट्रेट जांच के बाद अपनी लापरवाही को ढकने की कोशिश कर रहा है.

Related posts

Leave a Comment