ताला ठीक करने के बहाने करते थे चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली: नार्थ दिल्ली के बुराड़ी थाने की पुलिस ने मध्य प्रदेश के रहने वाले चोरों के अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. जो घरों में अलमारी का ताला ठीक करने के बहाने घुसकर अलमारी से गहने व नकदी चुराते थे. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने इलाके में लगे 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले. बुराड़ी पुलिस ने रेड मारकर पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने चोरी के 19 मामले सुलझाने का दावा किया है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि बीती 3 मई को बुराड़ी स्तिथ बाबा कॉलोनी निवासी दुर्गेश ने बुराड़ी थाने में शिकायत दी. उनके घर की अलमारी का ताला खराब था. गली के घूमने वाले दो ताला मैकेनिक को ताला खोलने के लिए बुलाया था. उस समय वह खुद भी घर में मौजूद थे. दोनों मैकेनिक घर में आए और अलमारी का ताला ठीक करने लगे.

अलमारी के ताले में डालने के लिए तेल मांगा

मरम्मत के दौरान दोनों ने शिकायतकर्ता से पीने के लिए पानी और अलमारी के ताले में डालने के लिए तेल मांगा. शिकायतकर्ता जब पानी व तेल लेकर वापस आया तो देखा कि दोनों आरोपी वहां से गायब थे. दोनों अलमारी में रखे जेवर व नकदी लेकर रफूचक्कर हो गए. शिकायतकर्ता ने बताया कि इस दौरान घर में रखी करीब 5 लाख की ज्वेलरी व नकदी चोरी हुई. जिस पर पुलिस टीम ने मामला दर्ज करके पड़ताल शुरू की.

400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले

पुलिस टीम ने मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे 400 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले. आरोपों के बारे में टेक्निकल सर्विलेंस और लोकल इनपुट की भी मदद ली. वहीं आरोपियों की पहचान के लिए पुलिसकर्मी भी सादे कपड़ों में तैनात किए गए. जहां पर ताला-चाबी वाले मेकैनिक काम करते हैं. वहां मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम को पता चला कि पहाड़गंज के एक होटल की पहली मंजिल में यह लोग रुके हुए हैं. पुलिस टीम ने रेड डालकर पांचों आरोपियों को होटल से गिरफ्तार कर लिया. जांच के दौरान खुलासे के बाद इससे जुड़े और भी लोगो की धड़ पकड़ शुरू है.

Related posts

Leave a Comment