देश में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई, एक भाई को भाई से लड़ाते है, दूसरी… चंदौली में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा बिहार से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई है. राहुल गांधी अब चंदौली पहुंच गए हैं. जहां, नौबतपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मौजूदा वक्त में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. एक विचारधारा भाई को भाई से लड़ाती है और आपकी जेब से पैसा निकालकर चुनिंदा अरबपतियों को दे देती है. दूसरी विचारधारा नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलती है और आपका हक आपको वापस लौटाती है.

यात्रा के यूपी में प्रवेश से ठीक पहले राहुल ने मोहनिया में एक जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के युवाओं को सेना, रेलवे और पब्लिक सेक्टर में नौकरी नहीं मिलेगी क्योंकि केंद्र सरकार चाहती है कि आप सब लोग कॉन्ट्रैक्ट पर ही काम करें. राहुल ने कहा कि आप सभी ने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा देखी. क्या आपको उसमें गरीब, किसान या मजदूर दिखाई दिए क्या?

कांग्रेस ने कहा कि राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में हिंदुस्तान के बड़े-बड़े अमीर लोग शामिल हुए थे, लेकिन वहां, गरीब, किसान या मजबदूर नहीं दिखे. ये अन्याय है. हमने किसानों के लिए एमएसपी की लीगल गारंटी देने की बात कही है. हम किसानों को कानूनी गारंटी देंगे ताकि किसानों को उनकी फसल की सही दाम मिल सके. यह एक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी कदम है.

बीजेपी ने किसानों का एक रुपए भी माफ नहीं किया: राहुल

उन्होंने कहा केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने आज तक किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया है. लेकिन वे देश के चुनिंदा अरबपतियों का लाखों-करोड़ रुपए माफ कर चुके हैं. जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों के 70 हजार करोड़ रुपए माफ किए थे, जिस पर मीडिया ने कहा था कि कांग्रेस पैसे बर्बाद कर रही है.

‘देश में नफरत के पीछे का कारण डर है’

राहुल गांधी ने आगे कहा, भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान हमने लोगों से पूछा कि देश में इतनी नफरत क्यों फैली है, इसके पीछे क्या कारण है? तब लोगों ने जवाब दिया कि देश में फैल रही नफरत के पीछे का कारण डर है और इस डर का कारण अन्याय है. आज देश के हर हिस्से में सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर अन्याय हो रहा है.

Related posts

Leave a Comment