बकरीद पर लॉकडाउन में रहेगी छूट, मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी जानकारी

कोच्चि: केरल सरकार ने बकरीद को ध्यान में रखते हुए 18-20 जुलाई के दौरान लॉकडाउन की शर्तों में छूट देने की घोषणा की है। केरल मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है कि 18-19-20 जुलाई को जरूरी सामाने बेचने वाली दुकानों के अलावा कपड़े, जूते, इलेक्ट्रोनिक्स का सामान और ज्वैलरी बेचने वाली दुकानों को खोलने की भी अनुमति रहेगी, इस दौरान शाम 8 बजे तक यह सब दुकाने खोली जा सकेंगी।
कोरोना की दूसरी लहर में देश के अधिकतर राज्यों में मामले कम हुए हैं लेकिन केरल में केस तेजी से बढ़ रहे हैं, मौजूदा समय में केरल में ही सबसे ज्यादा एक्टिव कोरोना मामले हैं। मौजूदा समय में देश में कुल एक्टिव कोरोना मामलों में लगभग 28 प्रतिशत केस अकेले केरल के हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 16 जुलाई तक देशभर में कोरोना वायरस के 4.30 लाख एक्टिव मामले दर्ज किए गए हैं, और इसमें अकेले केरल से लगभग 1.20 लाख एक्टिव केस हैं। ज्यादा कोरोना मामले होने के बावजूद राज्य सरकार ने बकरीद के मौके पर लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का ऐलान किया है।
आज ही प्रधानमंत्री मोदी ने केरल और महाराष्ट्र सहित उन 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है जहां पर कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले देखे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों को ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट तथा वैक्सीनेशन को बढ़ाने का आग्रह किया है। लेकिन इसके बावजूद केरल सरकार ने बकरीद के मौके पर लॉकडाउन में ढील देने का ऐलान किया है।

Related posts

Leave a Comment