वैक्सीनेशन करवाकर ही रोकी जा सकती है कोरोना की तीसरी लहर: कृष्णपाल गुर्जर

फरीदाबाद: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सेवा और समर्पण अभियान के तहत मनाया। इसी कड़ी में सेक्टर-81 में युवा भाजपा के जिला महामंत्री गोल्डी अरोड़ा के संयोजन में वैक्सीनेशन कैंप और रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ। इन शिविरों का शुभारंभ बतौर मुख्यातिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया गया। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,नगर निगम के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, युवा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. अभिनव प्रकाश, युवा भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरविंद दमानी, युवा भाजपा मोर्चा जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला उपस्थित थे।

शिविर में लगभग 1018 लोगों को कोरोनारोधी वैक्सीन लगवाई गई। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर युवा भाजपा बिग्रेड द्वारा आयोजित इस विशाल वैक्सीनेशन एवं रक्तदान शिविर के लिए उनकी जमकर प्रशंसा की और वैक्सीन लगवाने आने वाले लोगों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस सूझबूझ से देश के लोगों की रक्षा की है, उसकी पूरा विश्व प्रशंसा कर रहा है। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश में प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में वैक्सीनेशन अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है ताकि भारत में कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचने का सबसे सरल उपाय टीकाकरण करवाना है क्योंकि वैक्सीन हमारे इम्युनिटी सिस्टम को मजबूत करके कोरोना वायरस से लडऩे की शक्ति प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि जिन व्यक्तियों ने वैक्सीन नही लगवाईं है, वैक्सीन जरूर लगवा लें, ताकि वे अपने और अपने परिवार को कोरोना महामारी से स्वास्थ्य पर पडऩे वाले बुरे प्रभाव से बचा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन हेतु केंद्र सरकार द्वारा करोड़ों रुपए का बजट खर्च किया जा रहा है और यह सुरक्षित है, लिहाजा संबंधित व्यक्ति अपने आस- पास के कोरोना वैक्सीनेशन कैंप में जाकर वैक्सीनेशन जरूर लगवाएं केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर ने युवा भाजपा कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इस प्रकार के सामाजिक कार्य करके न केवल समाजसेवा कर रहे है बल्कि पुण्य के भी भागेदारी बन रहे है। उन्होंने शिविर में भाग लेने वाले सभी आगुंतकों का आभार जताते हुए उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

इस अवसर पर वैक्सीनेशन एवं रक्तदान शिविर के आयोजक एवं भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गोल्डी अरोड़ा ने शिविर में आने पर केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, देवेंद्र चौधरी सहित सभी भाजपा नेताओं का बुक्के देकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर वैक्सीनेशन एवं रक्तदान शिविर में पूरे भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने एक टीम वर्क में काम किया है, जिसके लिए वह उनका आभार जताते है और भविष्य में भी इस प्रकार युवा भाजपा मोर्चा राजनीति के साथ-साथ अपने सामाजिक एवं धार्मिक दायित्व का भी इसी प्रकार निर्वहन करता रहेगा। इस दौरान रक्तदान शिविर में भी युवाओं ने बढ़चढकर भाग लेते हुए रक्तदान किया।

इस मौके पर सचिन ठाकुर, पारस राय, रंजीत रावल, ज्ञानेंद्र भारद्वाज, कार्तिक वशिष्ठ, मनीष कुमार, मोहित नागर, सुरेंद्र कुमार, अरविंद नागर, मनीष बत्रा, विकास शर्मा, सागर दुआ, आशीष माटा, मनीष चौधरी सहित अनेकों युवा भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related posts

Leave a Comment