अमेरिका का ये शहर दे रहा फ्री बस सर्विस, CM केजरीवाल ने मुफ्त की रेवड़ी पर ऐसे किया खुद का बचाव

दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा जनता को मुहैया कराई जा रही मुफ्त सेवाओं को लेकर बीते कुछ महीने से विपक्ष में बैठी बीजेपी सरकार लगातार निशाना साध रही है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसा है. केजरीवाल ने शुक्रवार को वाशिंगटन DC की एक खबर को ट्विटर पर पोस्ट किया है. इस पोस्ट में केजरीवाल ने लिखा कि ‘क्या इसे मुफ्त की रेवड़ी समझकर इसका मजाक बनाना चाहिए’. दरअसल हाल ही में वाशिंगटन डीसी में पब्लिक बस को जनता के लिए फ्री करने की घोषणा हुई थी. जिसकी चर्चा दुनियाभर में हो रही है.

उसी को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला बोला है. साथ ही उन्होंने पूछा कि क्या अब इसे भी मुफ्त की रेवड़ी कहा जाएगा. केजरीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा है कि ‘वाशिंगटन डीसी सार्वजनिक बसों को मुफ्त करने जा रहा है. क्या इसे भी ‘मुफ्त की रेवड़ी’ कहकर मजाक उड़ाया जाएगा? नहीं. अपने नागरिकों पर अतिरिक्त टैक्स का बोझ डाले बिना सार्वजनिक सेवाएं मुफ्त प्रदान करना ईमानदार और संवेदनशील सरकार की निशानी होती है. ऐसी सरकार पैसे बचाती हैं और अपनी जनता को सुविधाएं प्रदान करती हैं.’

‘मुफ्त की रेवड़ी संस्कृति देश के विकास के लिए खतरनाक’
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि मुफ्त की रेवड़ी संस्कृति देश के विकास के लिए खतरनाक है. यह मामला सुप्रीम कोर्ट भी गया था. दरअसल इस साल जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने गए थे. वहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने केजरीवाल के फ्री कल्चर पर जमकर निशाना साधा था. पीएम मोदी ने जनता को आगाह करते हुए कहा था कि ये मुफ्त रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है. इसके बाद से दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर निशाना साधती रहती हैं.

Related posts

Leave a Comment