तीरथ सिंह रावत का इस्तीफा, उत्तराखंड बीजेपी विधानमंडल दल की बैठक आज, नए सीएम के नाम पर हो सकती है चर्चा

देहरादून: तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. अब भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने शनिवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय में अपने विधानमंडल दल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है. प्रदेश के पार्टी मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में यह बैठक दोपहर बाद तीन बजे होगी.

उन्होंने बताया कि पार्टी की ओर से सभी विधायकों को शनिवार की बैठक में उपस्थित रहने की सूचना दी गई है. इस बैठक में नए सीएम के नाम पर चर्चा हो सकती है. प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की जोरदार अटकलों के बीच अपने तीन दिन के दिल्ली दौर से लौटे तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है. इससे पहले उन्होंने दिल्ली से आकर कई नई घोषणाएं की थी. हालांकि उन्होंने इस्तीफे के संबंध में कुछ भी नहीं कहा था.

घोषणाओं के दौरान तीरथ सिंह रावत ने कहा था कि कोविड-19 महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए परिवहन और पर्यटन आदि क्षेत्रों के लोगों को राहत देने के लिए कई कदम उठाए गए हैं और उन्हें लगभग 2000 करोड़ रुपये की सहायता दी जाएगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित युवाओं को रोजगार देने के लिए छह माह में 20,000 रिक्तियां भरने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह यह घोषणा पहले ही करना चाहते थे लेकिन तीन दिन दिल्ली में रहने के कारण अब कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment