संसद हमले की 20वीं बरसी आज, पीएम मोदी समेत इन नेताओं ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

20th Anniversary of Parliament Attack: संसद भवन पर हमले की आज 20वीं बरसी है. आज से 20 साल पहले यानी 13 दिसंबर 2001 को दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के मंदिर यानी संसद भवन पर आंतकियों द्वारा हमला किया गया था. इस हमले के दौरान किए गए अंधाधुंध फायरिंग में कईं जवान शहीद हो गए और उन्हें आज भी याद किया जाता है.

वहीं साल 2001 में हुए पार्लियामेंट हमले की 20वीं बरसी के मौके पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कईं नेताओं ने ट्वीट कर शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है. पीएम नरेंद्र मोदी ने शहीदों को प्रेरणा बताते हुए ट्वीट किया और कहा, ” मैं उन सभी सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जो 2001 में संसद हमले के दौरान कर्तव्य के दौरान शहीद हुए थे. राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान हर नागरिक को प्रेरित करता है.”

गृहमंत्री ने ट्वीट करत हुए कहा, “भारतीय लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में राष्ट्र के गौरव की रक्षा हेतु अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षाबलों के साहस व शौर्य को कोटिशः नमन करता हूँ.”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, “2001 में संसद भवन पर हमले के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले उन बहादुर सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि. राष्ट्र उनके साहस और कर्तव्य के प्रति सर्वोच्च बलिदान के लिए आभारी रहेगा. ”

9 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि 20 साल पहले लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए- मोहम्मद आतंकवादी संगठन के आतंकवादियों ने पार्लियामें पर हमला करते हुए धड़ल्ले से गोलियां चलाई थी. इस गोलीबारी में 9 लोगों की मौत हो गई. हालांकि सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कई आतंकवादी भी मारे गए.

Related posts

Leave a Comment