प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आज 93वां एपिसोड, जानें कहां सुन सकते हैं आप

प्रधानमंत्री  (PM Narendra Modi) आज रेडियो कार्यक्रम “मन की बात” (Mann Ki Baat) के जरिये देशवासियों को संबोधित करेंगे. हर महीने के आखिरी रविवार सुबह 11 बजे आकाशवाणी और डीडी चैनलों पर प्रसारित होने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम का आज 93वां एपिसोड (Episode) है. इस कार्यक्रम के लिए आम जनता अपने विचार और सुझाव भी शेयर करती है. पीएम इनमें से कुछ को चुनकर अपने कार्यक्रम में शामिल करते हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे. बता दें, प्रसार भारती अपने आकाशवाणी नेटवर्क पर इस कार्यक्रम को 23 भाषाओं और 29 बोलियों में प्रसारित करता है. इसके अलावा, प्रसार भारती अपने विभिन्न डीडी चैनलों पर इस कार्यक्रम के दृश्य संस्करणों को हिंदी और अन्य भाषाओं में भी प्रसारित करता है. वहीं, आप बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर भी इस कार्यक्रम को सुन सकते हैं. 

कुपोषण के मुद्दे पर पीएम मोदी ने की थी पिछले महीने खास बात…

पीएम मोदी ने पिछले महीने की मन की बात में देशवासियों से कुपोषण के मुद्दे पर बात कर मदद का आह्वान किया था. उन्होंने कहा, देश में हर साल 1 सितंबर से 30 सितंबर तक पोषण माह मनाया जाता है. पीएम ने बताया,  “कुपोषण के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए एक झारखंड में अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड के गिरिडीह में सांप-सीढ़ी का एक खेल तैयार किया गया है. खेल-खेल में बच्चे, अच्छी और खराब आदतों के बारे में सीखते हैं.”

Related posts

Leave a Comment