चमकते ताज का दीदार कर सकेंगे सैलानी, अब समय में ये हुआ बदलाव

आगरा: दुनिया में मोहब्बत का पैगाम देता आगरा का ताजमहल सभी को अपनी ओर खींचता है. कोरोना की दूसरी लहर के धीमी पड़ने के बाद इसे फिर से दर्शकों के दीदार के लिये खोला गया है. वहीं, सूर्योदय के समय ताज का सफेद सगंमरमर अपनी चमक जिस तरह से बिखेरता है, उसकी खूबसूरती निहारने के लिये चाहने वाले बेचैन रहते हैं. इस बीच भारतीय पुरातत्व विभाग ने ताज के खोले जाने के समय में बदलाव किया है.

सुनहरी किरणों में ताज का दीदार

सोमवार से ताजमहल को सुबह छह बजे से ही खोल दिया गया है. चूंकि प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का वक्त भी बदला गया है. अब ये रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही रहता है. अब सैलानी दुनिया की इस खूबसूरत इमारत को सूर्य की किरणों की सुनहरी चमक के साथ देख सकेंगे. आपको बता दें कि, इससे पहले ताजमहल सुबह सात बजे के बाद खोला जा रहा था. यूपी में नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह सात बजे तक था.

नाइट कर्फ्यू में बदलाव के बाद समय में परिवर्तन

गौरतलब है कि, रविवार को प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव करते हुये नये दिशा निर्देश जारी किये थे. इसके बाद एएसआई ने भी ताजमहल के खोले जाने के समय में परिवर्तन किया. अब सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक दुनिया भर से आए सैलानी ताज की दीदार कर सकेंगे. कोरोना महामारी के वजह से दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल लंबे समय से बंद चल रहा था.

Related posts

Leave a Comment