आखिरी ख्वाहिश पूरी करने के लिए किया 1172 KM का सफर, फिर रेलवे स्टेशन के सामने दे दी जान

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का 25 वर्षीय युवक मंगलवार सुबह कुर्ला रेलवे स्टेशन के बाहर पुल से लटका मिला। जानकारी के मुताबिक शख्स लक्ष्मी चैतराम यादव ने मंगलवार सुबह मुंबई के कुर्ला रेलवे स्टेशन के बाहर एक पुल से कथित तौर पर फांसी लगा कर अत्महत्या कर ली थी। वह छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से 1172 KM यात्रा कर मुंबई पहुंचा था। पुलिस के मुताबिक लक्ष्मी चैतराम यादव के हाथ में मिले सुसाइड नोट में लिखा था कि उसकी आखिरी इच्छा हवाई जहाज देखने की थी, इसलिए वह रविवार को मुंबई आया था।

यह लक्ष्मी चैतराम की किसी शहर के लिए पहली यात्रा थी। चूनाभट्टी पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि यह पता नहीं चल पाया है कि उसने क्यों सुसाइड की है, आगे की जांच की जा रही है।

यह पहली बार था जब लक्ष्मी चैतराम यादव मुंबई का दौरा कर रहे थे। वह घर से लापता थे। लेकिन परिवार ने गुमशुदगी दर्ज नहीं कराई थी। चूनाभट्टी पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज की है। एक अधिकारी के अनुसार, सुबह 11 बजे के आसपास कुछ राहगीरों ने व्यक्ति के शव को देखा और उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी।

डीसीपी हेमराज राजपूत ने पुष्टि की कि आदमी रेलवे स्टेशन के यार्ड में एक पुल से लटका हुआ पाया गया। उन्होने कहा हमने पाया कि उसने अपने हाथों पर लिखा था कि वह आत्महत्या करके मरने वाला है। उसके हाथ पर लिखे नोट में उसकी अंतिम इच्छा के बारे में भी बताया गया है। वह एक हवाई जहाज देखने के लिए मुंबई आया था।

परिवार से किया गया संपर्क
डीसीपी ने कहा कि मृतक के परिवार से संपर्क किया गया है और वे पहले ही अपने मूल स्थान से निकल चुके हैं। पुलिस यह स्थापित करने के लिए परिवार से इस मामले में पूछताछ करेगी चूनाभट्टी पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि परिवार के साथ शुरुआती बातचीत से संकेत मिलता है कि वह व्यक्ति मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों से जूझ रहा था।

Related posts

Leave a Comment