‘ट्विटर ने भी उन्‍हें दिखा दिया दरवाजा’ : बीजेपी के सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

नई दिल्ली: ट्विटर अकाउंट को लॉक करने के मामले में बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. कंपनी की पॉलिसी के उल्‍लंघन और दिल्‍ली में कथित तौर पर रेप की शिकार 9 वर्ष की दलित लड़की के परिवार के फोटोग्राफ्स पोस्‍ट करने को लेकर माइक्रोब्‍लॉगिंग साइट की ओर यह कार्रवाई की गई है. राहुल एक अगस्‍त को दिल्‍ली में इस लड़की के परिजनों से मिलने के लिए गए थे और उसके बाद उन्‍होंने फोटो पोस्‍ट किया था. बीजेपी के फायरब्रांड नेता और लोकसभा सांसद तेजस्‍वी सूर्या ने इस मामले में संसद के अपने ‘सहयोगी’ पर निशाना साधा. तेजस्‍वी ने राहुल के पोस्‍ट को ‘अवैध और अमानवीय’ करार दिया. न्‍यूज एजेंसी पीटीआई ने तेजस्‍वी सूर्या के हवाले से कहा, ‘रेप और मर्डर की शिकार के परिवार की फोटो ट्वीट करने के बाद राहुल अब अभिव्‍यक्ति की आजादी के तर्क की आड़ नहीं ले सकते.’

तेजस्‍वी सूर्या ने कहा, ‘वह स्‍थान एकमात्र ट्विटर पर सक्रिय थे, दुर्भाग्‍य से ट्विटर ने भी उन्‍हें दरवाजा दिखा दिया.’बेंगलुरू से सांसद तेजस्‍वी ने नए आईटी नियमों को लेकर सरकार पर हमला बोलने के मामले में भी राहुल और कांग्रेस पार्टी का मजाक बनाया. गौरतलब है कि इससे पहले, आज सुबह नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उनका एकाउंट ब्लॉक किए जाने पर ट्विटर की घोर आलोचना की थी और इसे भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला करार दिया था.

राहुल गांधी ने “ट्विटर का खतरनाक खेल” शीर्षक से यूट्यूब पर जारी एक वीडियो संदेश में ट्विटर पर तंज कसते हुए आरोप लगाया था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म “हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप” कर रहा है. राहुल ने कहा, “भारतीयों के रूप में हमें यह सवाल पूछना है – क्या हम कंपनियों को यह अनुमति देने जा रहे हैं कि वह सिर्फ भारत सरकार के लिए हमारी राजनीति को हमारे लिए परिभाषित करे? क्या आगे आने वाले समय में यही होने वाला है? या हम खुद अपनी राजनीति को परिभाषित करेंगे?”कांग्रेस ने पार्टी का ट्विटर अकाउंट लॉक होने का दावा किया था. पार्टी ने बुधवार देर रात यह भी दावा किया था कि रणदीप सुरजेवाला समेत पांच वरिष्ठ नेताओं के अकाउंट के खिलाफ भी कार्रवाई की गयी है. पार्टी ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के सचेतक मनिकम टैगोर, असम प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव के ट्विटर अकाउंट निलंबित कर दिए गए हैं. कांग्रेस ने पोस्ट में लिखा, “मोदीजी, आप इतने डरे हुए क्यों हैं? ध्यान रखिए: कांग्रेस पार्टी ने देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी है, सत्य, अहिंसा और लोगों की इच्छा के साथ. हम तब भी जीते थे, हम फिर से जीतेंगे”

Related posts

Leave a Comment