अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे चीनी नागरिक समेत दो गिरफ्तार, आधार और पैनकार्ड मिले

दार्जिलिंग: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में एसएसबी जवानों ने चीनी नागरिक समेत दो लोगों को पकड़ा है जो अवैध तरीके से नेपाल में घुसने की कोशिश कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक भारत-नेपाल सीमा में दार्जिलिंग में पानी टंकी इलाके में उस समय दो लोगों को पकड़ लिया जब वो नेपाल में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

बाद में एसएसबी ने पुलिस के हवाले कर दिया. गिरफ्तार चीनी नागरिक के पास से भारत का पैन कार्ड और अमेरिकी पासपोर्ट बरामद हुआ है. चीनी नागरिक के साथ पकड़ा गया भारतीय नागरिक सिलिगुड़ी का रहने वाला है. चीनी नागरिक कैसे भारत पहुंचा और दोनों किस मकसद से नेपाल जा रहे थे इसको लेकर पूछताछ की जा रही है.

एक अधिकारी ने बताया, “गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान चीन के स्वायत्त क्षेत्र (तिब्बत) के रहने वाले 46 वर्षीय छोजेर वोसेर और पानीटंकी भारत-नेपाल सीमा के प्रधाननगर सिलीगुड़ी निवासी पेम्बा भूटिया के रूप में हुई है.”

जांच के दौरान एसएसबी जवानों ने उनके पास से कई दस्तावेज जब्त किए. अधिकारियों ने कहा कि छोजेर को पैन कार्ड और कई यात्रा दस्तावेज मिले हैं और पेम्बा के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस बरामद हुए हैं.

सिलीगुड़ी एसीजेएम कोर्ट के सहायक लोक अभियोजक (एपीपी) सुदीप रॉय बसुनिया ने कहा कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और मंगलवार को सिलीगुड़ी अदालत भेज दिया. बसुनिया ने कहा, “अदालत ने आरोपियों को सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. इसके साथ ही जांच के साथ इनके भारत आने के कारण का पता लगाने के लिए कहा.’

Related posts

Leave a Comment