ट्रैफिक पुलिस ने स्पेशल अभियान के तहत रोंग साइड व नो-पार्किंग के 452 चालान काटकर किया जुर्माना

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य व आईजी ट्रैफिक श्री हरदीप सिंह दून के आदेश पर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा-निर्देश पर एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन व एसएचओ ट्रैफिक के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस टीम ने नो-एंट्री व हेवी व्हीकल वाहन चालकों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर रोंग साइड के 387 व नो-पार्किंग 65 वाहन चालकों के चालान काटे गए हैं। अभियान के दौरान वाहन चालको के चालान किए गए जिसमें रोंग साइड, नो-पार्किंग,अंडर एज ड्राइविंग, रॉन्ग लेन, ओवर स्पीड, इत्यादि के चालान किए गए है।

यातायात पुलिस ने नो-एंट्री व नो-पार्किंग में ड्राइविंग करने वालों को लेकर अभियान की शुरुआत की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत वाहन चालको के चालान किए गए जिसमें रोंग साइड, नो-पार्किंग,अंडर एज ड्राइविंग, रॉन्ग लेन तथा ओवर स्पीड, अवैध पार्किंग इत्यादि में 2112 चालान जिनका जुर्माना 22लाख रुपए किए गए है इसमें 387 चालान रोंग साइड के तथा नो पार्किंग के 65 वाहन चालको के चालान किया गया है।

इस दौरान वाहन चालको को समझाया भी जा रहा है कि वह अपनी लाइन में ड्राइव, नो-एंट्री में प्रवेश न करें। वाहन चालकों को जागरूक करते हुए पुलिसकर्मियों ने बताया कि नो-एंट्री में प्रवेश की वजह से लोगो को जाम का सामना करना पडता है जिसके कारण कई बार दुर्घटना होने की संभावनाएं बढ़ जाती है।

जिसमें कई व्यक्तियों की जान तक चली जाती है। इसके साथ ही उन्हें समझाया गया कि कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है क्योंकि उन्हें यातायात नियमों का ज्ञान नहीं होता जिसकी वजह से वह सड़क दुर्घटनाओं का शिकार हो सकते हैं इसलिए बच्चों को वाहन चलाने के लिए न दें। पुलिस ने चालकों को सड़क सुरक्षा का महत्व बताते हुए यातायात नियमों का अनुसरण करने के लिए जागरूक किया।

Related posts

Leave a Comment