गाड़ी से बांध कर शातिर लुटेरों ने उखाड़ दिया ATM, मशीन में थे 22 लाख 88 हजार रुपये

चंडीगढ़. पंजाब के सरहिंद में शुक्रवार सुबह शातिर लुटेरे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की ATM मशीन को उखाड़ ले गए. मशीन में 22 लाख 88 हजार रुपये (22 lakh 88 thousand rupees) का कैश था. लुटेरों ने ATM मशीन को रस्सी से बांधकर गाड़ी से बाहर खींचा जिसके बाद वे इसे गाड़ी में डाल कर फरार हो गए.

हैरत की बात तो यह है कि जिस जगह यह एटीएम मशीन लगी है वहां से पुलिस चौकी महज 300 मीटर की दूरी पर है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लुटेरों की तलाश शुरू कर दी है.

काली गाड़ी में सवार होकर आए लुटेरे
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक लूट की यह घटना चुंगी नंबर 4 के पास स्टेट बैंक ऑफ इंडिया SBI के ATM पर हुई. बताया जा रहा कि शुक्रवार तड़के एक काली रंग की गाड़ी में तीन लुटेरे आए थे. उन्होंने एटीम मशीन को रस्सी से बांधा, फिर गाड़ी से टो करके उसे बाहर खींच लिया. गाड़ी से खींचते ही मशीन अपनी जगह से उखड़ गई. जिसे बाद में गाड़ी में लोड किया गया.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर का कहना है कि गुरुवार यानि कल ही मशीन में पैसे डाल कर इसे फुल किया गया था. इसमें 18 लाख 88 हजार रुपये डाले गए थे. मशीन को नोटों से लोड करने से पहले इसमें 4 लाख रुपये पड़े हुए थे. मैनेजर ने बताया कि घटना की जानकारी आला अधिकारियों को दे दी गई है. पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई जा चुकी है.

लूट की जहां पर वारदात हुई वहां से पुलिस चौकी नजदीक ही है. ऐसे में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगना स्वाभाविक है. इस घटना से तो यही लगता है कि लुटेरों का पुलिस का तनिक भी खौफ नहीं रह गया है. यह भी माना जा रहा है कि लुटेरे पूरी तैयारी के साथ आए थे और पुलिस से दो हाथ करने को भी तैयार थे. DSP रघुवीर सिंह का कहना है कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. CCTV फुटेज खंगाली जा रही है. आरोपियों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी.

Related posts

Leave a Comment