यूपी बोर्ड इंटर और मैट्रिक रिजल्ट का इंतजार खत्म, जानें किस दिन होगा जारी

लखनऊ :  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं और 10वीं  का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. परिषद की ओर से रिजल्ट जारी करने को लेकर संभावित तारीख की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. लेकिन, जानकारी मिली है कि रिजल्ट अगले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट 10 जून को जारी कर दिया जाएगा. हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं और 10वीं  का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा. परिषद की ओर से रिजल्ट जारी करने को लेकर संभावित तारीख की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई. लेकिन, जानकारी मिली है कि रिजल्ट अगले सप्ताह में जारी कर दी जाएगी. खबरों के मुताबिक यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट 10 जून को जारी कर दिया जाएगा. हालांकि इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा 12वीं का रिजल्ट जून के दूसरे सप्ताह में यानी 9 जून से 11 जून के मध्य जारी किया जा सकता है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड द्वारा कक्षा 12वीं के लिए रिजल्ट जारी करने की आधिकारिक तारीख की घोषणा एक-दो दिन में कर दी जाएगी.

48 लाख छात्रों यूपी बोर्ड में शामिल 
इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए लगभग 51,92,689 परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इनमें 27,81,654 परीक्षार्थी हाई स्कूल के थे और 24,11,035 परीक्षार्थी इंटरमीडियट यानी कक्षा 12वीं के थे. हालांकि, इनमें से लगभग 48 लाख छात्र यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल हुए हैं. 

Related posts

Leave a Comment