दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज, रात से ही रिमझिम बारिश, इन राज्यों में बर्फबारी से गलन बढ़ने के आसार

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में शनिवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला. रात से शुरू हुई बारिश सुबह आठ बजे तक जारी रही. इस दौरान 14.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही थी. मौसम विज्ञान विभाग (IMD) बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश में आज और 23 जनवरी को बारिश का अनुमान है. 22-24 जनवरी के दौरान बिहार, झारखंड,पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश के आसार हैं. 22 जनवरी को उत्तरी पंजाब और हरियाणा में अलग-अलग भारी बारिश की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने का अनुमान है. 22 को पश्चिम मध्य प्रदेश और राजस्थान में बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

23 जनवरी को पूर्वी उत्तर प्रदेश में 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की बहुत संभावना है. 23-26 जनवरी के दौरान उत्तरी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश में घने कोहरे की संभावना है.

बता दें कि न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित अनेक इलाको में शुक्रवार सुबह घना कोहरा छाया रहा. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के अनेक इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा और यह क्रम अगले कुछ दिन भी बने रहने की संभावना है.

Related posts

Leave a Comment