दिल्ली में होली के दिन क्या रहेगी मेट्रो चलने की टाइमिंग? DMRC ने दिया नया अपडेट

होली के दिन यानी 25 मार्च को दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में कुछ बदलाव किया गया है. डीएमआरसी ने बताया कि होली के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं चालू रहेंगी. हालांकि, मेट्रो सेवाएं सोमवार दोपहर 2:30 बजे तक निलंबित रहेंगी और उसके बाद ही उपलब्ध होंगी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने यह जानकारी सोशल मीडिया हैंडल X पर दी है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुरक्षा कारणों से शुक्रवार को बंद रहे. जिसके बाद आइटीओ और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन शनिवार सुबह करीब 7:45 बजे खुल गए. यात्रियों को इससे काफी राहत मिली.

वहीं, होली (दुलहैंडी यानी रंग वाले दिन) पर 25 मार्च को दोपहर दो बजे तक दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बस सेवा स्थगित रहेगी. इसके बाद शाम को यात्रियों की कमी को देखते हुए सीएनजी और इलेक्ट्रिक डिपो की बसों के कुल एक्टिव फ्लीट की 25 प्रतिशत बसें सड़कों पर उतरेंगी.

डीटीसी अधिकारियों ने बताया कि होली (होलिका दहन) का पर्व दिनांक 24 मार्च 2024 को मनाया जाएगा. इस दिन रविवार होने के कारण सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों की आउट शैडिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. उन्होंने बताया कि बस रूट संबंधित या अन्य किसी भी जानकारी के लिए कृपया डीटीसी काल सेंटर में दूरभाष सं0 011-41400400 एवं 1800118181 पर संपर्क कर सकते हैं.

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

उधर, दिल्ली पुलिस ने भी होली पर हुडदंग मचाने और ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है. एडवाइजरी जारी कर पुलिस ने बताया कि शहर के महत्वपूर्ण चौराहों पर विशेष टीमें तैनात की जाएंगी. जोकि शराब पीकर वाहन चलाने और ओवर स्पीड में गाड़ियां चलाने वालों पर कार्रवाई करेंगी. दिल्ली पुलिस द्वारा इश्यू की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सड़कों पर पैदल यात्रियों एवं वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और शराब पीकर वाहन चलाने, ओवर स्पीड से वाहन चलाने, लापरवाही से वाहन चलाने, ज़िग-जैग ड्राइविंग, खतरनाक ड्राइविंग, रेड लाइट जंपिंग, ट्रिपल राइडिंग, नाबालिगों द्वारा ड्राइविंग, बिना हेलमेट के वाहन चलाना, दोपहिया वाहनों से स्टंट आदि की घटनाओं को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हैं.

Related posts

Leave a Comment