जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बना दिया नागालैंड BJP अध्यक्ष का दिन, तेमजें इम्ना बोले- हम तो धन्य हो गए

PM Narendra Modi News: नागालैंड में चुनाव प्रचार अंतिम दौर में है। नागालैंड विधासभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले प्रचार की समय सीमा समाप्त होने से पहले हर दल ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं तक पहुंचना चाहता है। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को नागालैंड में थे। नागालैंड में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के बीजेपी के अध्यक्ष तेमजें इम्ना अलोंग का भी जिक्र किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के भाव काफी खुशनुमा थे।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “यहां के हमारे बीजेपी प्रेजिडेंट तेमजें इम्ना अलोंग की बातें आज पूरा देश सुनता है, मजा लेता है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पूरे नागालैंड और नॉर्थ ईस्ट को शानदार तरीके से रिप्रजेंट कर रहे हैं। मैं भी सोशल मीडिया में उनको हमेशा देखने की कोशिश करता हूं।”

प्रधानमंत्री द्वारा कहे गए इन शब्दों पर नागालैंड बीजेपी अध्यक्ष तेमजें इम्ना अलोंग ने भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी का वीडियो ट्वीट कर कहा, “गुरुजी ने बोल दिया। बस, हम तो धन्य हो गए!”

नागालैंड में क्या बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने नागालैंड की सरकार को रिमोट कंट्रोल से चलाया। दिल्ली से लेकर दिमापुर तक इन्होंने परिवारवाद को ही प्राथमिकता दे रखी थी, लेकिन हमारी सरकार ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट के लिए दिल्ली की सरकार की सोच को ही बदल दिया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने नॉर्थ-ईस्ट को ATM माना हुआ था। सरकार का पैसा जनता तक नहीं, बल्कि करप्ट पार्टियों की तिजोरी में पहुंचता था।
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नॉर्थ-ईस्ट के 8 राज्यों को हम कांग्रेस की तरह ATM नहीं बल्कि ‘अष्ट लक्ष्मी’ मानते हैं। हमारा यह प्रयास है कि दिल कि दूरियां भी मिटें और दिल्ली से भी दूरी कम हो। बीते 9 वर्षों में मैं खुद दर्जनों बार यहां आया हूं। नागालैंड को पहली महिला राज्यसभा सांसद देने का अवसर भी NDA को मिला है।
-उन्होंने कहा कि अपने लोगों पर अविश्वास करके देश नहीं चलता… देश चलता है अपने लोगों का सम्मान करके, उनकी समस्याओं का समाधान करके। पहले जहां नॉर्थ-ईस्ट में Divide की Politics चलती थी उसको हमने Divine में बदला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि NDA सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ के मंत्र पर आगे बढ़ रही है। हम गरीबों, आदिवासियों और महिलाओं के विकास पर बहुत अधिक फोकस कर रहे हैं और इसीलिए हमारी हर योजना में इन वर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है।
-उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े तीन वर्षों में ही नागालैंड के साढ़े तीन लाख से अधिक परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचाया गया है और इसका सबसे अधिक लाभ हमारी आदिवासी महिलाओं को हुआ है। हम धर्म को देख भेदभाव नहीं करते हैं।

Related posts

Leave a Comment