जहां जवान, वहीं मेरा त्योहार, लेप्चा में सैनिकों के साथ PM मोदी ने मनाई दिवाली

पीएम मोदी ने हिमाचल के लेप्चा में देश के जवानों के साथ दिवाली मनाई और इस अवसर पर जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग ही मेरे परिवार हैं. उन्होंने कहा कि मैं आप सभी को, सभी देशवासियों को, सीमा पर से, आखिरी गांव से, जिसे मैं अब पहला गांव कहता हूं, वहां तैनात हमारे सुरक्षा बल के साथियों के साथ जब आज मैं दीपावली मना रहा हूं, तो सभी देशवासियों को दीपावली की बधाई भी बहुत स्पेशल हो जाती है.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के जवान सदा ही प्राणों को लेकर सबसे आगे चलते रहते हैं. देश के जवानों ने हमेशा यह साबित कर दिखाया है कि वे सीमा पर देश की सबसे मजबूत दीवार हैं, जिसे कभी भी कोई तोड़ पाएगा ही नहीं.

जहां रहते हैं जवान, वह स्थान मंदिर से कम नहीं
हिमाचल की सीमा के इस संवेदनशील चेकपोस्ट लेप्चा से जवानों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनके लिए जहां उनकी भारतीय सेना है, जहां उनके देश के सुरक्षा बल के जवान तैनात हैं, वह स्थान उनके लिए किसी मंदिर से कम नहीं है.

उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जहां वे लोग हैं. वहीं उनका त्योहार है. हर सांस में अपार विश्वास और साहस है. ऊंचे पर्वत हों समंदर अपार या रेगिस्तान या मैदान विशाल, गगन पर यूं ही हमारा तिरंगा लहराता रहेगा.

देश जवानों का सदा है कृतज्ञ
पीएम मोदी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय सेनाओं एवं सुरक्षा बल के पराक्रम, उनका यहां आना. ये ऐतिहासिक धरती एवं दिवाली का ये पवित्र त्योहार… ये सभी अद्भुत संयोग हैं, ये अद्भुत मिलाप हैं. ये संतोष एवं आनंद से भर देने वाला पल हैं. ये पल उनके लिए भी, देशवासियों और आपके के लिए भी दीपावली में एक नया प्रकाश पहुंचाएगा.ऐसा उनका विश्वास है.

पीएम ने कहा कि हर किसी को परिवार की याद आती है. उन्होंने जवानों को मुखातिब होते हुए कहा कि लेकिन जवानों के चेहरों पर उदासी नजर दिखाई नहीं देती है. उनमें उत्साह में कमी का नहीं है. वे उत्साह एवं ऊर्जा से भरे हुए हैं, क्योंकि देश के जवान जानते हैं कि 140 करोड़ का परिवार भी उनका अपना ही परिवार है. इसलिए देश सदा ही जवानों का कृतज्ञ है.

Related posts

Leave a Comment