‘चीन के मामले में चुप्पी साधने का निर्णय क्यों लिया?’ राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम  (PM Modi) पर निशाना साधा है. कांग्रेस सांसद ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि, “चीन (China) के साथ तिरंगे (Tiranga) का सौदा करने वाले प्रधानमंत्री को चीन की घुसपैठ कैसे दिखेगी. सच्चा देश भक्त वो है जो अपने देश पर कोई आंच न आने दे. सच्चा देशप्रेमी वो है जो देश के एक-एक इंच की रक्षा के लिए लड़ जाए. सच्चा देशसेवक वो है जो अपनी मातृभूमि की गरिमा और शान को बनाए रखने के लिए समर्पित हो.”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, “चीन ने हमारे देश की सीमाओं पर कब्ज़ा करने की हिम्मत की है. सत्ता में आने से पहले, चीन को ‘लाल आंख’ दिखाने वाले प्रधानमंत्री जी, 8 सालों से चीन के आगे नतमस्तक हैं. प्रधानमंत्री के मुंह से चीन का नाम तक नहीं निकलता है. ऐसे क्या कारण हैं कि जनता द्वारा चुने प्रधानमंत्री ने जनता के ही हित को सर्वोपरि न रखते हुए, चीन के मामले में चुप्पी साधने का निर्णय लिया?” 

राहुल गांधी ने पीएम से पूछे सवाल

कांग्रेस सांसद ने कहा कि, “ऐसे क्या कारण हैं कि तिरंगे के लिए, देश की शान, खादी को छोड़, उन्हें चीन से आयात किए पॉलिस्टर का सहारा लेना पड़ा? ऐसे क्या कारण हैं कि जब सीमा पर चीन की घुसपैठ बढ़ रही है, तब भारत का चीन से इंपोर्ट भी बढ़ रहा है? प्रधानमंत्री को देश को संबोधित कर अपने कारण बताने चाहिए. हिंदुस्तान के मान के लिए प्रत्येक नागरिक उनका साथ देगा, पर तभी, जब बात भारत माता की होगी.” 

पीएम मोदी ने साधा था निशाना

बता दें कि, पीएम मोदी इससे पहले विपक्षी दल पर निशाना साधते रहे हैं. पीएम ने हाल ही में कहा था कि, “अमृत महोत्सव में जब पूरा देश तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है तब कुछ ऐसा भी हुआ है जिसकी तरफ मैं देश का ध्यान दिलाना चाहता हूं. हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने और इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने का प्रयास किया गया. ऐसे लोगों की मानसिकता देश को भी समझना जरूरी है.”

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा था कि, “कुछ लोग काले जादू का सहारा ले रहे हैं. 5 अगस्त को हमने देखा कि काला जादू फैलाने की कोशिश की गई. इन लोगों से मेरी अपील है कि काला जादू करके आजादी के अमृत महोत्सव का अपमान ना करें. कृपया तिरंगे (Tiranga) का अपमान न करें.” बता दें कि, 5 अगस्त को कांग्रेस (Congress) ने काले कपड़े पहनकर महंगाई और बेरोजगारी को लेकर संसद में और बाहर प्रदर्शन किया था.

Related posts

Leave a Comment