आखिर क्यों बढ़ रहे यूपी में महिलाओं के खिलाफ अपराध? लखीमपुर मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो दलित नाबालिग सगी बहनों के शव मिलने की घटना सामने आई है. इस मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है.

प्रियंका गांधी ने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘लखीमपुर (उत्तर प्रदेश) में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है. परिजनों का कहना है कि उन लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था.’ उन्होंने कहा कि ‘रोज अखबारों और टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती. आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? कब जागेगी सरकार?’

प्रियंका ने जो खबर शेयर की है उसमें कहा गया है कि लखीमपुर खीरी में दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दो बहनों के शव पेड़ से लटके मिले हैं. परिवार वालों का आरोप है कि दोनों लड़कियों का अपहरण किया गया था. इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस घटना का वीडियो जारी किया था.

किसानों के बाद अब दलितों की हत्या’

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया. उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या हो रही है.

Related posts

Leave a Comment