पत्नी नहीं पहनती थी जींस और न ही गाती थी गाना, पति ने दे दिया तलाक

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक तीन तलाक का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक ने अपनी पत्नी को इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि वो जींस पहनकर डांस और गाना नहीं गाती थी. युवक पर आरोप है कि उसने पत्नी के मयके पहुंचकर खुद पर तेल डालकर आग लगाने की कोशिश भी की. लड़की के परिजनों ने उसे किसी तरह से बचा लिया और पुलिस के हवाले कर तहरीर दी गई है.

महिला ने अपने पति पर कई आरोप लगाए हैं उसका कहना है कि पति जींस पहनने और डांस करने और गाना गाने का दबाव बनाता है. कई बार उसने मारपीट कर दोस्तों के सामने उसे परोसने की कोशिश भी की और बच्चों को ठंडे पानी में खड़ा कर यातनाएं भी दीं. महिला ने पंचायत में अपनी बात भी रखी. लेकिन कोई समझौता नहीं हुआ। फिर दो दिन पहले आरोपी अनस ने अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया.

न्यू इस्लामनगर की रहने वाले अमीरूद्दीन की बेटी का निकाह आठ साल पहले हापुड़ के पिलखुवा के रहने वाले अनस के साथ हुआ था. अनस दिल्ली में नौकरी करता है पर पिछले कुछ महिनों से दोनों में अकसर किसी न किसी बात पर झगड़ा हो रहा था. इस बात को लेकर कुछ दिन पहले गांव में पंचायत भी की गई थी.

अमीरूद्दीन ने बताया कि मंगलवार रात अनस उसके घर आया और अपने पर तेल उड़ेलकर आग लगा ली. फिर परिवार के लोगों ने पानी और कपड़ा डालकर आग बुझाई. पुलिस उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

लड़की के पिता अमीरूद्दीन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी. अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. मेरठ सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि तहरीर के हिसाब से ही आरोपी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

Related posts

Leave a Comment