क्रिसमस पर पत्नी ने अकेले मिलने से किया इनकार, जेल में बंद पति ने काट डाला अपना प्राइवेट पार्ट

स्पेन : कैदी अपनी पत्नी से वैवाहिक मुलाकात (Conjugal Visit) के बार-बार आग्रह कर रहा था. मगर पत्नी उस शख्स से मिलने के लिए तैयार नहीं थी.

स्पेन (Spain) की जेल से एक हैरान करने वाली खबर आई है. यहां जेल में बंद एक शख्स ने क्रिसमस (Christmas) पर अपनी पत्नी के अकेले मिलने से इनकार करने पर अपने प्राइवेट पार्ट को ही काट डाला. जेल में खून से लथपथ पड़े इस व्यक्ति को साथी कैदियों की मदद से तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. मानसिक रोगी बताए जा रहे इस कैदी की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना स्पेन में कैडिज के पास प्यूर्टो डी सांता मारिया की जेल में हुई. कैदी अपनी पत्नी से वैवाहिक मुलाकात (Conjugal Visit) के बार-बार आग्रह कर रहा था. मगर पत्नी उस शख्स से मिलने के लिए तैयार नहीं थी. डेली मेल की खबर के अनुसार पत्नी के इस रूखे व्यवहार से जेल में बंद शख्स इस कदर गुस्सा गया कि उसने अपने प्राइवेट पार्ट को ही काट डाला.

जेल में ही तैयार किया धारदार हथियार
जेल अधिकारियों के मुताबिक कैदी ने धातु के एक छोटे टुकड़े को धार देकर हथियार बनाया था, जिसे प्लास्टिक के एक छोटे टुकड़े से जोड़ा गया था. चाकू बनाने के बाद उसने सभी पहरेदारों के चले जाने का इंतजार किया और फिर इस खौफनाक घटना को अंजाम दे दिया. जब साथी कैदियों की उस पर नजर पड़ी तब तक काफी खून बह चुका था. कैदी को स्थानीय अस्पताल लेकर जाया गया, जहां से उसे बड़े अस्पताल भेज दिया गया है. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि डॉक्टरों ने उसका प्राइवेट पार्ट फिर से जोड़ दिया है या नहीं.

सितंबर में कैदी ने काटा था कान
इस शख्स ने पहले भी खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश थी. लेकिन इतनी बुरी तरह से खुद को घायल कभी नहीं किया था. यह शख्स किस अपराध के लिए जेल में है, यह पता नहीं चल सका है. स्पेन की जेल में पहले भी इस तरह की घटना हुई थी. उस समय एक कैदी ने अपने कान काट लिए थे. 30 साल इस शख्स ने अपने कान काटकर उन्हें खा लिया था.

क्या है वैवाहिक मुलाकात
यूरोप के कई देशों में वैवाहिक मुलाकात (Conjugal Visits) की इजाजत है. इसके मुताबिक कैदियों को अपनी पत्नियों के साथ कुछ घंटे अकेले मिलने की छूट होती है. यह सुविधा अच्छे आचरण करने वाले कैदियों को दी जाती है. इसके चलते जेल में बंद कैदी भी अक्सर पिता बन जाते हैं.

Related posts

Leave a Comment