पत्नी मांग रही थी तलाक, नहीं मानी तो खुद पर पेट्रोल छिड़का और लगा ली आग

राजस्थान के जोधपुर में घरेलू विवाद में एक युवक ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. फिलहाल युवक को गंभीर हालत में जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. युवक अपनी पत्नी की बेवफाई से नाराज था. दो साल से अलग रह रही अपनी पत्नी को लौट आने के लिए मना रहा था, लेकिन पत्नी ने मना कर दिया तो दुखी होकर उसने खुद के ऊपर पेट्रोल छिड़का और आग लगा लिया. यह पूरी घटना मौके पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामला जोधपुर के देव नगर थाना क्षेत्र का है. थाना प्रभारी जय किशन सोनी ने बताया कि बाड़मेर जिले में रहने वाले रमेश पुत्र बाबूलाल माली की शादी कुछ साल पहले केरल की रहने वाली युवती के साथ हुई थी. शादी के बाद कुछ समय तो इनके घर में ठीक रहा, लेकिन बाद में पारिवारिक झगड़े शुरू हो गए. इसके बाद रमेश की पत्नी ने करीब दो साल पहले उसे छोड़ दिया और चली गई. हालांकि रमेश लगातार उसकी तलाश करता रहा. इसी बीच उसे सूचना मिली कि उसकी पत्नी जोधपुर के चीरघर मोड़ के पास स्थित एक स्पा में नौकरी करती है. इस सूचना पर रमेश स्पा सेंटर में अपनी पत्नी को मनाने के लिए पहुंचा था.

धमकी के बाद भी नहीं मानी तो उठाया खतरनाक कदम
पुलिस ने बताया कि स्पा सेंटर पहुंचने के बाद रमेश ने अपनी पत्नी को मनाने का खूब प्रयास किया. यहां तक कहा कि वो जो कहेगी, वह मानेगा. बावजूद इसके पत्नी ने साफ कह दिया कि अब वापस लौटने का सवाल ही नहीं है. ऐसे में रमेश ने उसे धमकी दी कि यदि वो वापस नहीं लौटती है तो वह या तो उसे जलाकर मार डालेगा या फिर खुद आग लगाकर आत्मदाह कर लेगा. बावजूद इसके पत्नी ने लौटने से इंकार कर दिया. इसके बाद रमेश ने खुद पर पेट्रोल छिड़का और आग लगा लिया.

मौके पर मौजूद लोगों ने बचाया
रमेश को आग लगाते देख मौके पर हड़कंप मच गया. आनन फानन में मौके मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की. हालांकि इतने समय में वह करीब 20 फीसदी तक झुलस चुका था. उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में रमेश की पत्नी से भी पूछताछ की जा रही है.

तलाक मांग रही थी पत्नी
पुलिस के मुताबिक रमेश की पत्नी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था. इसके चलते वह परेशान हो गई थी और अब उसके साथ रहना नहीं चाहती थी. उसने बताया कि दोनों में तलाक पर बात चल रही थी. बावजूद इसके रमेश उसे परेशान करने के लिए आ जाता था.

Related posts

Leave a Comment