क्या ईडी के सामने आज भी पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल? गोवा दौरे के लिए होंगे रवाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज कथित शराब घोटाला मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश होना है, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि वो पेश नहीं होंगे. ईडी ने केजरीवाल को पेश होने के लिए चौथा नोटिस भेजा है और 18 जनवरी को पूछताछ के लिए बुलाया. इससे पहले दिल्ली के सीएम ने एजेंसी के नोटिस को गैरकानूनी करार दिया था. साथ ही साथ केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें लोकसभा चुनाव से पहले गिरफ्तार करना चाहती है.

सीएम केजरीवाल का कहना है कि कानून के मुताबिक जो भी करने की जरूरत होगी किया जाएगा. साथ ही आम आदमी पार्टी की सरकार के सूत्रों का कहना है कि सीएम लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए गोवा जाएंगे. यह यात्रा पहले से निर्धारित है. बताया गया है कि सीएम केजरीवाल गुरुवार सुबह शिक्षा विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वे गोवा के लिए रवाना हो जाएंगे. मुख्यमंत्री पहले 11 जनवरी से गोवा के दो दिवसीय दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन उन्हें इसे स्थगित करना पड़ा था.

वहीं, गोवा के AAP अमित पालेकर ने कहा है कि दिल्ली मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 18 जनवरी से गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और सांसद राघव चड्ढा व संदीप पाठक मौजूद रहेंगे. AAP के वरिष्ठ नेता गोवा में विधायकों और अन्य राज्य पदाधिकारियों से मुलाकात कर आगे की रणनीति तय करेंगे. दरअसल, आम आदमी पार्टी के राज्य में दो विधायक हैं, जिनका नाम वेन्ज़ी वीगास (बेनौलीम) और क्रूज़ सिल्वा (वेलिम) है. पालेकर का कहना है कि सीएम केजरीवाल के कार्यक्रम को लेकर डिटेल में जानकारी शेयर की जाएगी.

ईडी के तीन नोटिस पर क्या बोले सीएम केजरीवाल?
ईडी ने 2 नवंबर, 21 दिसंबर और 3 जनवरी को समन जारी कर केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था. वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे. इसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने चौथी बार 18 जनवरी को पेश होने लिए समन जारी किया. पहला समन जारी होने पर उन्होंने तर्क दिया कि वह पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव अभियान में व्यस्त है. दूसरे समन के दौरान केजरीवाल ने कहा कि उन्हे पूर्व-निर्धारित विपश्यना के लिए जाना है. तीसरे समन को नजरअंदाज करते हुए केजरीवाल ने कहा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस से संबंधित कार्यक्रमों की तैयारियों में व्यस्त हैं.

Related posts

Leave a Comment