बल्लभगढ़ में चहुंमुखी विकास करके ही दम लूंगा: कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा

बल्लभगढ़: हरियाणा के परिवहन,खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को बल्लभगढ़ विधानसभा में औद्योगिक क्षेत्र सहित अन्य इलाकों में बल्लभगढ़ वासियो को पौने तीन करोड़ रुपये की धनराशि के विकास कार्यों की सौगात द। इस मौके मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ विधानसभा क्षेत्र का चहुंमुखी विकास करके ही दम लूंगा। कैबिनेट मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने लगभग 2 करोड़ 70 लाख से ज्यादा के विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

परिवहन मंत्री पण्डित मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार में विकास कार्यो के लिए धन की कोई कमी नहीं है। बल्लभगढ़ सेक्टर- 25 से सेक्टर- 55 को जोड़ने के लिए गुड़गांव नहर बुर्जी संख्या 12000 से 13700 बाई तरफ तक एक नई सड़क का निर्माण करवाया जा रहा है। यह सड़क करीब 4 महीने में बनकर तैयार हो जाएगी इस सड़क के बनने से बल्लबगढ सोहना फ्लाईओवर से लेकर सेक्टर – 55 तक लगने वाला जाम भी दूर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सड़क का लाभ बल्लभगढ़ वासियों के साथ साथ औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भी होगा । इस सड़क के निर्माण पर लगभग 1 करोड़ 35 लाख रुपये धनराशि की लागत आएगी। इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने औद्योगिक क्षेत्र में ही करीब एक करोड़ की लागत से बनने वाली आरएमसी रोड का भी शिलान्या किया।

उन्होंने कहा कि इस रोड के बनने से पहले यहां गन्दे पानी की निकासी के लिए लाइन भी डाली जाएगी ताकि औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को भविष्य में गंदे पानी की निकासी और सड़क की तरफ से परेशानी न आए। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने उद्योगपतियों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में आने वाले 2 साल में सड़क सीवर, पेयजल जैसी समस्याओं को जड़मूल से मुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जहां भी सड़कें बनाई जा रही हैं वहां पर सीवर लाइन भी डाली जा रही हैं। मूलचंद शर्मा ने शहरवासियों को सौगात देते हुए बल्लभगढ़ की सूबेदार कॉलोनी में करीब 15 लाख रुपये धनराशि की लागत से डाले जाने वाली 18 इंची सीवर लाइन का भी शिलान्यास किया। यह सीवर लाइन वार्ड 38 और वार्ड 40 की लाइफ लाइन है। इसके अलावा सेक्टर – 3 में 60 गज की पॉकेट के अंदर लगभग 12 लाख 50 रुपए की लागत से तीन पार्कों के जीर्णोद्धार के कार्यो का शिलान्यास किया। इस मोके पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने सेक्टरवासियों की समस्याएं भी सुनी और उन्हें जल्द हल करवाने के लिए सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। आपको बता दे की सेक्टर- 3 की 60 गज की पॉकेट में मकान नंबर 305 और मकान नंबर 321 के अलावा वृद्ध आश्रम के सामने वाले पार्को का जीर्णोद्धार किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि नए साल 2022 में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र चली हुई बड़ी परियोजनाओं को प्रदेश के मुख्यमंत्री जनता को समर्पित करेंगे। जिसमें मुख्य रूप से बल्लभगढ़ का लघु सचिवालय ,
महिला कॉलेज, ऑडिटोरियम शामिल है। इसके अलावा गुडगांव कैनाल पर बनाए जा रहे सिक्स लेन पुल को भी नए साल के मौके पर जनता को समर्पित किया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्र में पहुंचने पर परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का उद्योगपतियों ने गर्मजोशी से जोरदार स्वागत किया और विकास कार्यों की शुरुआत के लिए उनका धन्यवाद कर आभार जताया। उद्योगपतियों ने कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के प्रयासों से प्रदेश के मुख्यमंत्री ने औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए विकास कार्यों का पिटारा खोला है। उनके प्रयास से औद्योगिक क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपए के विकास को हरी झंडी मिली है। जिस पर काम शुरू हो गया है। उन्होंने हरियाणा सरकार का धन्यवाद व्यक्त किया है। 

जबकि औद्योगिक क्षेत्र सड़क के शिलान्यास के मौके पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अलावा प्रमुख उद्योगपतियों में बी आर भाटिया व अजय जुनेजा, सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता राजीव बत्रा, कार्यकारी अभियंता वीएस रावत और उप मंडल अधिकारी अरविंद शर्मा मौजूद रहे। इस मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, पार्षद हरप्रसाद गोड़, राकेश गुर्जर,बुद्धा सैनी, योगेश शर्मा, सतवीर शर्मा, पारस जैन,प्रताप भाटी,लखन बैनीवाल,ललित पराशर सहित कालीनों के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Related posts

Leave a Comment