फरीदाबाद और गुरुग्राम के दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम लागू, 4 घंटे में निपटाने होंगे शादी के कार्यक्रम

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना की रोकथाम के लिए बनी हरियाणा मॉनटिरिंग कमेटी की बैठक में कई अहम निर्णय लिये गए हैं. हरियाणा में शादी और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों को लेकर नए प्रोटोकाल लागू कर दिए गए आदेश जारी किए गए हैं. राज्य में अब शादी समारोह के कार्यक्रम सिर्फ चार घंटे में निपटाने हाेंगे. नाइट कर्फ्यू के दौरान शादी व अन्य किसी तरह के कार्यक्रमों की इजाजत नहीं होगी. शाम 6 बजे के बाद के कार्यक्रम के लिए स्थानीय प्रशासन से इजाजत लेनी होगी. इसके अलावा जिन जिलों में कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले हैं वहां कर्मचारियों का वर्क फ्राम होम होगा.

हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में लोगों को वैक्सीन फ्री लगेगी. चंडीगढ़ में आज हरियाणा मॉनिटिरिंग कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में गृहमंत्री अनिल विज समेत राज्य के कई अधिकारी मौजूद रहे. साथ ही मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि हरियाणा के सभी प्राइवेट अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित किए जाएं.

राज्य में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस
हरियाणा में कोरोना मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. अब शुक्रवार को हरियाणा से 11,854 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. बता दें कि ये इस साल के अबतक के सबसे ज्यादा कोरोना केस हैं. इससे पहले गुरुवार को हरियाणा में 9,742 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई थी.

Related posts

Leave a Comment