पीएम मोदी से मिले येदियुरप्पा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर तेज हुई चर्चा

कर्नाटक में बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) और पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के दौरान राज्य की राजनीतिक स्थिति और 2023 के कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों पर चर्चा की. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी एल संतोष से भी मुलाकात की और चर्चा की.

भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल किए जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) की यह पहली दिल्ली (Delhi) यात्रा है.

येदियुरप्पा ने पीएम मोदी से की मुलाकात

दिल्ली पहुंचे बीएस येदियुरप्पा ने कहा उन्होंने प्रधानमंत्री से उनके आवास पर करीब 20 मिनट तक मुलाकात की और राज्य की राजनीतिक स्थिति और अगले विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के लिए की जाने वाली तैयारियों के बारे में चर्चा की. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी 2 सितंबर को एक कार्यक्रम के लिए मंगलुरु जाएंगे.

आज किनसे होगी मुलाकात?

चुनावों से पहले राज्यव्यापी दौरे की योजना पर एक सवाल के जवाब में येदियुरप्पा ने कहा कि यह तय किया गया है कि हम सभी यानी मुख्यमंत्री, मैं और कई दूसरे नेता सामूहिक नेतृत्व में राज्य भर में यात्रा करेंगे. हम सभी जिलों को कवर करेंगे. येदियुरप्पा के आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिलने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक उनकी आरएसएस के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले से मिलने की भी योजना है.

कर्नाटक चुनाव को लेकर तैयारियां तेज?

बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) को 17 अगस्त को बीजेपी के सर्वोच्च निर्णय लेने वाले निकाय में नियुक्त किया गया था. अगले साल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Polls) से पहले इस कदम को बीजेपी नेतृत्व की ओर से यह संदेश देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है कि पार्टी में अभी भी बड़े नेता के लिए बहुत सम्मान है और कुछ आरोपों के बीच पार्टी उनके अनुभव और सलाह का इस्तेमाल करने के लिए तैयार है. येदियुरप्पा के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi) ने उन्हें कर्नाटक के साथ-साथ दक्षिण के अन्य राज्यों में बीजेपी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा.

Related posts

Leave a Comment