यूपी में लोकतंत्र खत्‍म करने की कोशिश कर रही योगी सरकार, पीएम दे रहे शाबासी : प्रियंका गांधी वाड्रा

लखनऊ: UP: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने उत्तर प्रदेश सरकार पर राज्य में लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश का आरोप लगाया है. प्रियंका ने शुक्रवार को कहा कि इसके पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है. यही वजह है कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शाबाशी और प्रमाण पत्र दे रहे हैं. दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को लखनऊ पहुंची प्रियंका ने शाम को संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया, ‘‘उत्तर देश में लोकतंत्र पर हमला हो रहा है और उनके (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) पीछे मोदी जी का हाथ है. वह यहां आकर उन्हें बधाई दे रहे हैं.” कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने आरोप लगाया, “उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र का चीरहरण हो रहा है. कल प्रधानमंत्री जी बनारस आए. उन्होंने सबसे पहले तो योगी जी को प्रमाण पत्र दिया कि कोविड-19 की दूसरी लहर में उन्होंने कितना अच्छा काम किया. दूसरी बात उन्होंने कही कि उत्तर प्रदेश में अब विकासवाद है, तो मैं पूछना चाहती हूं कि यह कैसा विकासवाद है जब कोरोना की दूसरी लहर चली थी तब तो आपने पंचायत के चुनाव करवाए.”
इससे पहले उत्‍तर प्रदेश (UP) की योगी आदित्‍यनाथ सरकार में बदहाल कानून व्‍यवस्‍था के खिलाफ प्रियंका धरने पर बैठीं. कांग्रेस की UP मामलों की प्रभारी प्रिययंका जीपीओ पर धरने पर बैठीं. पंचायत चुनाव में धांधली और प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था को लेकर उन्‍होंने यह धरना दिया.गौरतलब है कि प्रियंका गांधी वाड्रा का पूरा ध्‍यान इस समय यूपी में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनावों (UP Assembly Polls 2022) पर केंद्रित है और पार्टी संगठन में जान फूंकने के लिए वे लगातार बैठकें कर रही हैं.
हाल ही में यूपी कांग्रेस सलाहकार परिषद व रणनीतिक ग्रुप के साथ वर्चुअली बैठक में प्रियंका ने कहा था कि एनडीए सरकार के दौर में बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है. पेट्रोल-डीजल, सरसों तेल, फल-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. इसके साथ ही यूपी में पंचायत चुनावों में बड़ी पैमाने पर हुई हिंसा की घटनाओं पर उन्‍होंने योगी आदित्‍नाथ सरकार पर निशाना भी साधा था.
यूपी पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर पिछले दिनों प्रियंका ने एक ट्वीट भी किया था, जिसमें लिखा था, ‘ पीएम साहब और सीएम साहब इसके लिए भी बधाई दीजिए कि यूपी में आपके कार्यकर्ताओं ने कितनी जगह बमबाजी, गोलीबारी, पत्थरबाजी की. कितने लोगों का पर्चा लूटा.कितने पत्रकारों को पीटा. कितनी जगह महिलाओं से बदतमीजी की.कानून व्यवस्था की आंख पर पट्टी बांधकर, लोकतंत्र का चीरहरण चल रहा है.’

Related posts

Leave a Comment