‘एक देश-एक चुनाव बीजेपी का नया शिगूफा…’ केजरीवाल बोले- वन नेशन, वन इलाज होना चाहिए

देश में फिलहाल ‘एक देश-एक चुनाव’ का मुद्दा गरमाया हुआ है. केंद्र सरकार अब मुद्दे पर अपना कदम आगे बढ़ा रहा है तो दूसरी ओर विपक्षी पार्टियां इसे देश की जनता के साथ धोखा बता रही हैं. इस बीच रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा के भिवानी पहुंचे हुए थे, जहां, उन्होंने आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों को संबोधित किया. केजरीवाल ने एक देश एक चुनाव के मुद्देपर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए इसे बीजेपी का नया शिगूफा बताया है.

केजरीवाल ने कहा, कल से BJP वालों ने नया शिगूफा छोड़ा है. एक देश-एक चुनाव से हमको क्या मिलेगा? 10 या 12 इलेक्शन से आम आदमी को क्या मिलेगा? देश में वन नेशन-वन एजुकेशन और वन नेशन-वन इलाज होना चाहिए. ताकि सभी को एक जैसा शिक्षा मिल सके, गरीब हो या अमीर सभी को अच्छा इलाज मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, वन नेशन वन इलेक्शन बीजेपी के चोंचले हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार को भ्रष्टाचारी बताते हुए कहा कि यह सरकार एक ही आदमी के लिए काम कर रही है. इन्हें वोट 140 करोड़ लोगों का चाहिए, लेकिन काम वन नेशन वन देस्त मतलब एक आदमी के लिए करना है. देश के युवा रोजगार के लिए तरस रहे हैं, लेकिन इन्होंने पूरी सरकार, पूरे एयरपोर्ट, कोयले के खदान, पूरा भारत दे दिया और वोट लेने के लिए आप लोगों के पास आते हैं.

पीएम मोदी के ग्रीस दौरे पर भी उठाया सवाल
केजरीवाल ने कहा, पीएम हाल ही में ब्रिक्स समिट में हिस्सा लेने के लिए साउथ अफ्रीका गए थे, वहां से वापस लौटते वक्त ग्रीस होते हुए आए. लोगों ने सोचा कि पीएम बहुत मेहनत कर रहे हैं, लेकिन पता चला है कि वहां भी पीएम मोदी एक आदमी के लिए ठेका लेने गए थे. कहते हैं कि पीएम 24 में से 18 घंटे काम करते हैं, लेकिन 18 घंटे हमारे लिए थोड़ी काम करते हैं. पूरी केंद्र सरकार एक आदमी के लिए काम कर रही है.

सरकार ने बुलाया संसद का विशेष सत्र
दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से 18 से 22 सितंबर के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार इस सत्र में एक देश-एक चुनाव को लेकर बिल संसद में पेश कर सकती है. दूसरी ओर से सरकार की ओर से शनिवार को एक देश-एक चुनाव के लिए एक हाई लेवल कमेटी भी गठित कर दी गई है. कमेटी की अध्यक्षता पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कुल आठ सदस्य हैं.

अधीर चौधरी ने कमेटी में शामिल होने से किया इनकार
हालांकि, कमेटी के सदस्यों में शामिल किए गए लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने इसमें रहने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा है कि सरकार आंखों में धूल झोंकने वाला काम कर रही है. समिति में अधीर रंजन की जगह किसे शामिल किया जाएगा इसकी जानकारी अभी तक सरकार की ओर से नहीं आई है.

Related posts

Leave a Comment