अपनी टिप्पणी को लेकर फिर मुश्किल में नूपुर शर्मा, 20 जून को हाजिर होने का बंगाल पुलिस ने भेजा समन

Police Summon to Nupur: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवाद के बाद बीजेपी (BJP) की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली, मुंबई और ठाणे के बाद अब पश्चिम बंगाल पुलिस (West Bengal Police) ने उन्हें समन भेजकर 20 जून को पेश होने के लिए कहा है. उन पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी (Controversial Remark) के मामले में केज दर्ज है. इस मामले में बीजेपी से निकाली गई प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 20 जून या उससे पहले नारकेलडांगा पुलिस थाने (Narkeldanga police station) में पेश होना है.

इसके अलावा उनपर TMC के अल्पसंख्य प्रकोष्ठ द्वारा भी एक केस दर्ज कराया गया है. ये केस पूर्व मिदनापुर के कोंटाई थाने में दर्ज कराया गया है. इससे पहले मुंबई पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा को दूसरी बार समन जारी किया. नूपुर शर्मा को 25 जून को बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस ने तलब किया है.

मुंबई और ठाणे में भी है केस दर्ज

बीजेपी से निलंबित नूपुर शर्मा के खिलाफ मुंबई, ठाणे और पाइधोनी में भी केस दर्ज हैं. मुंब्रा पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन भेजा है. पुलिस ने नूपुर को 22 जून को पेश होने के लिए कहा है. नूपुर शर्मा के खिलाफ पाइधोनी में FIR दर्ज की गई है. उनके खिलाफ ये मामला रजा अकादमी की ओर से दर्ज कराया गया था.

नूपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली में भी है केस दर्ज

इसके अलावा नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ दिल्ली में भी केस दर्ज है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल (Naveen Jindal), AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, विवादित संत यती नरसिंहानंद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज (FIR) की है. इन सभी के खिलाफ सोशल मीडिया (Social Media) पर कथित तौर पर सार्वजनिक शांति भंग करने और लोगों को भड़काने वाले संदेश पोस्ट (Post) साझा करने के लिए मामला दर्ज है. दिल्ली पुलिस PRO सुमन नलवा ने जानकारी देते हुए बताया था कि सोशल मीडिया पर दूसरे धर्मों (Other Religion) पर विवादित टिप्पणियां करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Related posts

Leave a Comment